Home Bihar दीपा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत झारखंड ने बिहार को 56 रनों से पराजित कर कप पर जमाया कब्जा।

दीपा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत झारखंड ने बिहार को 56 रनों से पराजित कर कप पर जमाया कब्जा।

by Khelbihar.com
  • दीपा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत झारखंड ने बिहार को 56 रनों से पराजित कर कप पर जमाया कब्जा।
  • दीपा को मैन ऑफ दि मैच के साथ 5700 रूपया का ईनाम राशि (हेट्रिक फोर वगैरह) प्राप्त की।

खेलबिहार न्यूज़

19 दिसंबर: सदर प्रखंड अंतर्गत परसरमा स्थित कोहली खेल मैदान पर शनिवार को यूथ स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा एक दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

जहां बिहार व झारखंड की महिला टीम ने क्रिकेट मैच खेला सुबह जब सिक्का उछाला गया तो झारखंड टीम की कप्तान दीपा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 20 ओवर के मैच में झारखंड की टीम ने दीपा के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाएं। झारखंड के बल्लेबाज टीम के कप्तान दीपा ने तेजतर्रार 33 बॉल में नौ चौकों और 1 छक्कों की मदद से नाबाद 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वही रूपा ने 22 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाई। वही बिहार टीम के गेंदबाज वह बिहार टीम के कप्तान निवेदिता ने 4 ओवर में 9 रन खर्च कर दो सफलताएं प्राप्त किया जबकि श्वेता ने 4 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट प्राप्त किया। वही अनन्या , बेबी रोजी, व सोनी ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम ने 17 ओवर में 75 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बिहार टीम की ओर से मात्र तीन बल्लेबाजों ने ही दहाई के अंक को छू सकी। बिहार की बल्लेबाज सोनी ने 19 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दी। विशाल लक्ष्मी ने 18 गेंद में 1 चौकों की मदद से 12 रन का योगदान दिया वही अंकिता ने अपनी टीम के लिए 10 रनों का योगदान दिया। झारखंड टीम के गेंदबाज प्रीति के सामने बिहार टीम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और झारखंड के गेंदबाज प्रीति की घातक गेंदबाजी चार ओवर में 13 रन खर्च कर चार विकेट प्राप्त किया। वही निक्की , रेखा , व सुधा ने एक-एक विकेट प्राप्त किया वही बेहतर प्रदर्शन करने के लिए झारखंड टीम के कप्तान दीपा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

झारखंड टीम के बल्लेबाज दीपा को इनाम के रूप में मिला 5700/- रुपये
झारखंड टीम की कप्तान व बल्लेबाज दीपा को अर्धशतक व हैट्रिक चौक का लगाने पर दर्शकों के द्वारा 5700 रुपए का नगद पुरस्कार दिया गया।

आयोजन समिति के अनुज कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को शुभकामना कप जिला स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मुजफ्फरपुर बनाम मधुबनी के बीच खेला जायेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!