Home Bihar शिवहर जिला क्रिकेट लीग में अंपायर के साथ दुर्व्यवहार करने के कारण दो खिलाड़ियों को किया गया प्रतिबंधित।

शिवहर जिला क्रिकेट लीग में अंपायर के साथ दुर्व्यवहार करने के कारण दो खिलाड़ियों को किया गया प्रतिबंधित।

by Khelbihar.com

शिवहर 7 जनवरी : शिवहर जिला क्रिकेट लीग में आज  मैच के दौरान ब्लॉक क्रिकेट क्लब के दो खिलाड़ी रिषी पराशर एवं विकास कुमार के द्वारा अंपायर के साथ दुर्व्यवहार किया गया जिसके कारण ब्लॉक क्रिकेट क्लब के दो खिलाड़ियों रिषी पराशर एवं विकास कुमार को कल दिनांक 08/01/2021 को होने वाले मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसकी जानकारी आयोजन समिति ने दी।

आयोजन समिति ने बताया कि तत्काल हीं परिस्थितियों को संज्ञान में लेते हुए आयोजन समिति द्वारा ब्लॉक क्रिकेट क्लब की टीम एवं सचिव से बातचीत करके स्थिति को संभालने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने आयोजन के महत्व एवं आयोजनकर्ताओं की गरीमा का ख्याल किए शेष मैच खेलने से मना कर दिया और तुरंत मैदान छोङकर चले गए । उस समय ब्लॉक क्रिकेट क्लब की टीम 163 रनों का पीछा करती हुई 5.5 वें ओवरों में 19 रन पर 4 विकेट विकेट गंवा चुकी थी ।

पहले भी कहा जा चुका है कि मैच के दौरान किसी भी तरह की परेशानी होने पर मौखिक और लिखित शिकायत‌ आयोजन समिति के पास की जानी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया । खिलाड़ियों ने भी रजिस्ट्रेशन फॉर्म में अपने घोषणा में इस बात की सहमति दी हुई है कि किसी भी तरह के दुर्व्यवहार के लिए उन्हें सजा दी जा सकती है । खासकर के अंपायरों के साथ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है ।

सभी तथ्यों पर सभी सदस्यों द्वारा विचारोपरांत यह निर्णय लिया गया है कि ब्लॉक क्रिकेट क्लब के दो खिलाड़ियों रिषी पराशर एवं विकास कुमार को कल दिनांक 08/01/2021 को होने वाले मैच के लिए प्रतिबंधित किया जाता है, साथ में यह निर्देश दिया जाता है कि दोनों खिलाड़ी यथाशीघ्र उक्त आरोप के संबंध में एक लिखित स्पष्टीकरण या माफीनामा देना सुनिश्चित करें ताकि ब्लॉक क्रिकेट क्लब के तिसरे मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों पर आयोजन समिति द्वारा उचित निर्णय लिया जा सके ।ब्लॉक क्रिकेट क्लब के पंद्रह सदस्यीय टीम के कैप्टन एवं क्लब के सचिव/अध्यक्ष इसका संज्ञान लेंगे और अग्रेतर कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे ।

Related Articles

error: Content is protected !!