Home Bihar जनकीशरण प्र.सुप्रभात दास स्मृति क्रिकेट में गोपालगंज को हरा पटना सेमीफाइनल में

जनकीशरण प्र.सुप्रभात दास स्मृति क्रिकेट में गोपालगंज को हरा पटना सेमीफाइनल में

by Khelbihar.com

मोतिहारी 23 जनवरी : स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी स्थित सर्विस स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के ग्राउंड पर 23वा जनकीशरण प्रसाद सुप्रभात दास स्मृति क्रिकेट के चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पटना डीसीए टीम ने गोपालगंज डीसीए टीम को 27 रन से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जिसका मुकाबला कल डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर से होगा।

टॉस गोपालगंज के कप्तान राजीव ने जीतकर पटना की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पटना की टीम ने मुकेश के धुँआधार 88(61),ओपनर सौरभ के 45(45) और अमित के 21(15) रन के बदौलत 25 ओवर में 197/6 का एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।गोपालगंज के तरफ से गेंदबाजी में राजीव ने 30/2,प्रशांत ने 34/2 और राहुल ने 21/2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोपालगंज की टीम ने भी संघर्ष किया लेकिन पटना के द्वारा दिये गए बड़े लक्ष्य को पार नही कर पाए। गोपालगंज की टीम निर्धारित 25 ओवर 170/7 रन ही बना सकी।गोपालगंज के तरफ से बल्लेबाजी में प्रशांत ने एकतरफा जुझारू पारी खेलते हुए 52*(47) की पारी खेली जबकि विकास ने 23(17) और अभिषेक ने 23(25) रन बनाए।पटना के तरफ से गेंदबाजी करते हुए पवन ने 27/3 और मुकेश ने 28/2 विकेट लिए।पटना के बल्लेबाज मुकेश को उनके शानदार हरफनमौला प्रदर्शन(88रन व 2 विकेट) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच में अम्पायर की भूमिका बीसीए स्टेट पैनल लेवल ए अम्पायर अनुभवी वेदप्रकाश और मो. कुदुस ने निभाया जबकि तीसरे अम्पायर की भूमिका में बी.जमा सिद्दकी रहे जबकि स्कोरर की भूमिका अमन कुमार ने निभाया।सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के सचिव गोपाल जी मिश्रा ने बताया कि फाइनल मुकाबले के दिन सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा खेल सहित भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पाँच व्यक्तियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

ज्ञात हो की 19 से 26 जनवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के प्रायोजक शंकर प्रसाद गुप्ता सेवा-समिति बनवारी फल बनियापट्टी मोतिहारी एवम हरि सिंह सेवा-संस्थान छोटा बरियारपुर मोतिहारी हैं जबकि सह प्रायोजक की भूमिका में मोंटी कार्लो व मुक्ति शो-रूम मीना बाजार मोतिहारी हैं।

मौके पर शंकर प्रसाद गुप्ता सेवा-समिति के प्रोपराइटर रूपेश गुप्ता,हरि सिंह सेवा-संस्थान के अध्यक्ष हरि सिंह,मोंटी कार्लो शो रूम व मुक्ति शो रूम के प्रोपराइटर आकाश गुप्ता, सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के सचिव गोपाल जी मिश्रा,संयोजक राशिद जमाल खान,ग्राउंड प्रभारी प्रकाश कुमार कन्हैया, टूर्नामेंट प्रभारी अधिवक्ता राकेश कुमार सिंह,कोषाध्यक्ष आलमगीर,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,वरीय सदस्य अभिषेक ठाकुर,जहांगीर अंसारी,मंजूर आलम,संजीव कुमार सिंह,सिकंदर चौरसिया, मुना आलम,पप्पु कुमार सिंह,जहाँगीर अंसारी,मो.नुरैन सहित सैकड़ों खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!