Home Bihar राजेंद्र प्रसाद सिंह महिला प्रीमियर लीग में पटना पैंथर्स और पूर्णिया विजार्ड विजयी

राजेंद्र प्रसाद सिंह महिला प्रीमियर लीग में पटना पैंथर्स और पूर्णिया विजार्ड विजयी

by Khelbihar.com

पटना 29 जनवरी: एसएसपीएल के तत्वावधान में राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में चल रही राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग के तीसरे दिन (शुक्रवार, 29 जनवरी, 2021) खेले गए मैचों में पूर्णिया विजार्ड और पटना पैंथर्स ने जीत हासिल की। दो मैचों में पटना पैंथर्स की लगातार दूसरी जीत जबकि पूर्णिया विजार्ड की पहली जीत है।

पहले मैच में पूर्णिया विजार्ड ने लखीसराय लायंस को सात विकेट से हराया। लखीसराय लायंस की यह लगातार दूसरी हार है। पूर्णिया विजार्ड की अपूर्वा कुमारी को प्लेयर ऑफ द मैच, लखीसराय लायंस की इशिका रंजन को बेस्ट बैट्समैन और पूर्णिया की अंशु अपूर्वा को बेस्ट बॉलर घोषित किया गया।दूसरे मैच में पटना पैंथर्स ने गया ग्लैडिटर्स को 8 विकेट से पराजित किया। इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच और बेस्ट बैट्समैन शिखा सिंह रहीं जबकि बेस्ट बॉलर प्रीति प्रिया को घोषित किया गया।

शुक्रवार को खेले गए इस मैच में पूर्णिया विजार्ड के कप्तान ने टॉस जीता और लखीसराय लायंस को पहले बैटिंग का न्योता दिया। लखीसराय लायंस ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 98 रन बनाये।
लखीसराय की ओर से कीर्ति कुमारी ने 16, स्वर्णिमा चक्रवर्ती ने 9, इशिका रंजन ने 25, शिवानी ने 7, प्रियंका कुमारी ने 24 रन बनाये। अतिरिक्त से 17 रन बने।पूर्णिया विजार्ड की ओर से अंशू अपूर्वा ने 12 रन देकर 1, पिंकी कुमारी ने 19 रन देकर 1, अपूर्वा कुमारी ने 13 रन देकर 1 और सोनी ठाकुर ने 13 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

99 रनों के लक्ष्य को पूर्णिया विजार्ड ने 15.5 ओवर में तीन विकेट पर 99 रन बना कर प्राप्त कर लिया। सोनी ठाकुर ने 18, अंशिका राज ने 14,अपूर्वा कुमारी ने 25, अमीषा कुमारी ने नाबाद 20 और ज्योति कुमारी ने नाबाद 7 रन बनाये। अतिरिक्त से 15 रन बने।लखीसराय लायंस की ओर से दिव्या भारती ने 34 रन देकर 1 और शिवानी ने 16 रन देकर 1 विकेट चटकाये।पूर्णिया विजार्ड की अपूर्वा कुमारी को प्लेयर ऑफ द मैच, लखीसराय लायंस को बेस्ट बैट्समैन और पूर्णिया की अंशु अपूर्वा को बेस्ट बॉलर घोषित किया गया।

दूसरे मैच में गया ग्लैडिटर्स ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। गया ग्लैडिटर्स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन बनाये।गया ग्लैडिटर्स की ओर से कप्तान कोमल कुमारी ने 17,दीपा कुमारी ने 27, सना अली ने 12, याशिता सिंह ने 8, वैदही यादव ने 9, डॉली ने 11 रन बनाये। अतिरिक्त से 24 रन बने।पटना पैंथर्स की ओर से प्रीति प्रिया ने 12 रन देकर दो, अनामिका राज ने 17 रन देकर 1,शिखा सिंह ने 24 रन देकर 1 और रिशिका किंजल ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाये।

जवाब में पटना पैंथर्स ने शिखा सिंह और रचना कुमारी की नाबाद पारी की बदौलत 19 ओवर में दो विकेट पर 115 रन बना कर मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। पटना पैंथर्स की यह लगातार दूसरी जीत है।
पटना पैंथर्स की ओर से सिमरन ने 37 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25,विशालक्षी ने 13 गेंदों में 1 छक्का की मदद से 13, शिखा सिंह ने 41 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 44 और कप्तान रचना कुमारी ने 24 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 24 रन बनाये। अतिरिक्त से 9 रन बने।गया ग्लैडिटर्स की ओर से शालू सिंह राठौर ने 19 रन देकर 1 विकेट चटकाये। एक प्लेयर रन आउट हुआ।

प्लेयर ऑफ द मैच और बेस्ट बैट्समैन शिखा सिंह रहीं जबकि बेस्ट बॉलर प्रीति प्रिया को घोषित किया गया। सबों को बिहार क्रिकेट संघ के जिला प्रतिनिधि प्रमुख संजय कुमार सिंह, बिहार क्रिकेट संघ के जीएम एडमिन नीरज सिंह, श्रीराम सेंटेनियल स्कूल की प्राचार्या स्मिता जोशी ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर लीग के संरक्षक राजीव कुमार सिंह मौजूद थे।सबों का स्वागत आयोजन सचिव रुपक कुमार, सचिव शिखा सोनिया और संयोजक शाह फहद यासीन ने किया। इस लीग के पर्यवेक्षक पटना जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह पूरे दिन मैदान पर मौजूद रहे।औरेंज कैप (टॉप बल्लेबाज) की सूची में शिखा सिंह टॉप पर चल रही हैं जबकि पर्पल कैप (टॉप गेंदबाज) की लिस्ट में पूर्णिया विजार्ड की कोमल कुमारी टॉप पर विराजमान हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!