Home Bihar महिला प्रीमियर लीग में पूर्णिया विजार्ड व पटना पैंथर्स विजयी

महिला प्रीमियर लीग में पूर्णिया विजार्ड व पटना पैंथर्स विजयी

by Khelbihar.com

पटना 3 फरवरी: राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में चल रही राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग में बुधवार को खेले गए मैचों में पटना पैंथर्स और पूर्णिया विजार्ड ने जीत हासिल की। पटना पैंथर्स ने लखीसराय लायंस को नौ विकेट से जबकि पूर्णिया विजार्ड ने गया ग्लैडिटर्स को चार रनों से हराया।

पूर्णिया विजार्ड ने गया ग्लैडिटर्स को हरा कर उसके फाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया और इस तरह पटना पैंथर्स और भागलपुर बांबर्स ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।बुधवार तक के हुए मैचों के परिणाम के बाद भागलपुर बांबर्स चार मैच खेल कर 8 अंक अर्जित किये हैं और वह अंक तालिका में टॉप पर है। पटना पैंथर्स पांच मैचों में 8 अंक लेकर दूसरे नंबर पर चल रहा है। पूर्णिया विजार्ड पांच मैचों में छह अंक लेकर तीसरे नंबर पर है।
इस लीग के अंतिम लीग मुकाबले गुरुवार को खेले जायेंगे। गुरुवार को भागलपुर बांबर्स बनाम गया ग्लैडिटर्स और मुजफ्फरपुर मूवर्स बनाम लखीसराय लायंस का मुकाबला होगा। गुरुवार को होने वाले मुकाबले में गया ग्लैडिटर्स अगर जीत भी जाता तो उसके छह ही अंक होंगे और वह फाइनल में नहीं पहुंच पायेगा। मुजफ्फरपुर व लखीसराय के परिणाम से इस लीग के फाइनल मैच पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

बुधवार को खेले गए पहले मैच में पटना पैंथर्स ने लखीसराय लायंस को नौ विकेट से हराया।इस मैच में लखीसराय लायंस ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 80 रन बनाये। जवाब में पटना पैंथर्स ने 12.2 ओवर में 1 विकेट पर 81 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।पटना पैंथर्स का अंतिम लीग मुकाबला था। उसने पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की और उसके कुल 8 अंक हैं। फाइनल में अपनी जगह पक्की करने ने लिए पटना पैंथर्स को कल तक इंतजार करना होगा। भागलपुर बांबर्स और गया ग्लैडिटर्स के मुकाबले के बाद ही फाइनल में पहुंचने वाली टीमों की स्थिति साफ हो पायेगी। लखीसराय लांयस की यह लगातार चौथी हार है।

इस मैच में टॉस पटना पैंथर्स ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और लखीसराय लायंस को बैटिंग का न्योता दिया। लखीसराय लायंस की आरती रानी और सुधा कुमारी की सलामी जोड़ी ने कुल 11 बॉल खेले और बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौट गईं। इसके बाद इशिका रंजन, शैली, प्रियंका कुमारी और स्वर्णिमा चक्रवर्ती ने मिल कर टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 80 रन तक पहुंचाया।

लखीसराय लायंस की ओर से इशिका रंजन ने 39 गेंद में 16,शैली ने 44 गेंदों में दो चौकों की मदद से 24,प्रियंका कुमारी ने 13 गेंदों में 1 चौका की मदद से नाबाद 10 और स्वर्णिमा चक्रवर्ती ने 13 गेंदों में नाबाद 11 रन बनाये। अतिरिक्त से 19 रन बने।पटना पैंथर्स की ओर से प्रीति प्रिया ने 11 रन देकर 1 और शिखा सिंह ने 19 रन दकेर 1 विकेट चटकाये।

जवाब में पटना पैंथर्स ने विशालक्षी और शिखा सिंह की नाबाद पारियों की मदद से 12.2 ओवर में 1 विकेट पर 81 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। विशालक्षी ने 36 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 39, शिखा सिंह ने 22 गेंदों में चार चौकों की मदद से 29 रन बनाये। अतिरिक्त से 12 रन बने। सिमरन 1 रन बना कर रन आउट हुईं।आज के मैच में पटना पैंथर्स की शिखा सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच, विशालक्षी को बेस्ट बैट्समैन और प्रीति प्रिया को बेस्ट बॉलर घोषित किया गया। अबतक के मैचों के अनुसार ओरेंज कैप पटना पैंथर्स की शिखा सिंह के पास है जबकि भागलपुर बांबर्स की निवेदिता भारती के पास पर्पल कैप है। प्लेयर ऑफ द मैच, ओरेंज कैप और पर्पल कैप का पुरस्कार पटना जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सह लीग पर्यवेक्षक अरुण कुमार सिंह, पटना पैंथर्स के ऑनर सीतेश रमण और लीग के सचिव शिखा सिन्हा ने दिया।

पूर्णिया विजार्ड ने अपने अंतिम लीग में गया ग्लैडिटर्स को चार रनों से पराजित किया। पूर्णया विजार्ड ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन बनाये। सोनी ठाकुर ने 15 गेंद में 3 चौकों की मदद से 17, कप्तान अपूर्वा कुमारी ने 21 गेंद में 2 चौकों की मदद से 16,सपना कुमारी ने 21 गेंद में 10, ममता ने 32 गेंद में दो चौका की मदद से 24,अंशु अपूर्वा ने 23 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 29 रन बनाये। अतिरिक्त से 13 रन बने।गया ग्लैडिटर्स की ओर से श्वेता कुमारी ने 15 रन देकर दो, साक्षी जायसवाल ने 20 रन देकर 1,पूजा कुमारी ने 16 रन देकर 1, वैदही यादव ने 22 रन देकर 1 और डॉनी ने 7 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

जवाब में गया ग्लैडिटर्स की टीम 20 ओवर में 109 रन ही बना सकी। डॉली ने 4, दीपा कुमारी ने 10, कोमल कुमारी ने 9,याशिता सिंह ने 10, वैदही यादव ने 22,शालू सिंह राठौर ने नाबाद 26 रन बनाये। अतिरिक्त से 20 रन बने।
पूर्णिया की ओर से कोमल कुमारी ने 13 रन देकर 1, सूर्या भारद्वाज ने 22 रन देकर 1,अपूर्वा कुमारी ने 30 रन देकर 1, पिंकी कुमारी ने 15 रन देकर 3 विकेट चटकाये।पूर्णिया विजार्ड की पिंकी कुमारी को प्लेयर ऑफ द मैच और बेस्ट बॉलर का पुरस्कार दिया गया। अंशू अपूर्वा बेस्ट बैट्समैन बनी।

बुधवार तक खेले गए मैचों के अनुसार ओरेंज कैप पूर्णिया विजार्ड की अपूर्वा कुमारी के पास है जबकि पर्पल कैप भागपुर बांबर्स के निवेदिता भारती के पास है। खिलाड़ियों को पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव अजय नारायण शर्मा, पूर्व महिला क्रिकेटर अंब्रा नारायण, लीग के संरक्षक राजीव कुमार सिंह और रमण एंड कंस्ट्रक्शन के सीईओ अजीत कुमार ने पुरस्कृत किया। सीईओ अजीत कुमार ने इसके अलावा पूर्णिया टीम को बेहतर खेल के 3600 रुपए का नकद पुरस्कार भी प्रदान किये।

Related Articles

error: Content is protected !!