Home Bihar DLCL ट्रायल पटना में संपन्न, बिहार के सैकड़ों खिलाड़ियों ने भाग लिया।

DLCL ट्रायल पटना में संपन्न, बिहार के सैकड़ों खिलाड़ियों ने भाग लिया।

by Khelbihar.com

पटना 21 मार्च: DLCL स्कोलरशिप समर लीग 2021 का ट्रायल बिहार के खिलाड़ियों के लिए पटना के दानापुर में आयोजित किया गया। इस सेलेक्शन ट्रायल केम्प में संपूर्ण बिहार से सैकड़ों खिलाड़ियों ने भाग लिया। विदित हों कि स्पॉन्सर्शिप विंटर लीग 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कटिहार के आकाश (तेज गेंदबाज़) और अररिया के आदित्या (सलामी बल्लेबाज़) को डीएलसीएल के द्वारा स्पॉन्सर्शिप दिए जाने से बिहार के खिलाड़ियों और अभिभावकों में काफ़ी उत्साह और भरोसा दिखा है।

DLCL के द्वारा वर्ष में दो लीग (जून और नवम्बर माह में) का आयोजन किया जाता है जिसके लिए अलग अलग राज्यों में इसके ट्रायल का आयोजन किया जाता है। अन्य वर्षों की भाँति इस वर्ष भी 10 जून से लीग प्रारंभ होंगे, इस लीग में सभी मेन ओफ़ दि मैच को 500/- नक़द प्रति मैच प्रोत्साहन राशि दिया जाता है। प्लेयर ओफ़ दि सीरीज़ को 11000/- का नक़द ईनाम एवं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को 51000/- का नक़द पुरस्कार दिया जाता है। लीग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को बिल्कुल मुफ़्त में केम्प एवं टेस्ट मैच का सुनहरा अवसर दिए जाता हैं।

लीग और टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को फ़्री क्रिकेट एडवेंचर टूर पर भेजा जाता है जहाँ खिलाड़ियों को तीन मैच का सीरीज़ खेलने का अवसर दिए जाते हैं, टूर का सभी खर्च DLCL के द्वारा व्यय किया जाता है। इन सभी खिलाड़ियों को कुल 16 मैच खेलने का अवसर दिया जाता है, 16 मैचों के प्रदर्शन के आधार पर अच्छे प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को स्पॉन्सर्शिप दिए जाते हैं। फ़ुल स्पॉन्सर्शिप में खिलाड़ियों को पढ़ाई एवं खेल का सभी खर्च DLCL देता है। खिलाड़ी के स्कूल एवं एकेडमी का तमाम खर्च DLCL देता है साथ ही क्रिकेट खेलने का सभी उपकरण डीएलसीएल के द्वारा खिलाड़ियों को प्रदान किए जाते हैं। अगला ट्रायल कानपुर के DAV कालेज मैदान में 26 मार्च 2021 को एवं दिल्ली में 24 अप्रैल को आयोजित होंगे।

पटना ट्रायल का रिज़ल्ट यूँ तो मैदान में ही खिलाड़ियों को बता दिया गया है परन्तु औपचारिक रूप से चयनित खिलाड़ियों की सूचि डीएलसीएल वेबसाइट www.dlcl.in एवं खेल बिहार न्यूज़ पोर्टल पर अतिशीघ्र प्रकाशित किए जाएँगे। इस ट्रायल में मुख्य चयनकर्ता के रूप में राजेश चौधरी (बीसीसीआई योग्य कोच) ने अंडर 19 और 16 के खिलाड़ियों का ट्रायल लिया एवं पवन कुमार (पूर्व रणजी क्रिकेटर) ने अंडर14 का ट्रायल लिया। हितेश और रोहित बतौर सहायक चयनकर्ता मौजूद थे।

DLCL चेयरमेन गणेश दत्त ने बिहार में खेल सुविधाओं की कमी को लेकर चिन्ता ज़ाहिर किया, उन्होंने कहा कि DLCL बिहार के खिलाड़ियों के साथ कदम से कदम मिलाकर इन्हें आगे बढ़ाने में पूर्ण सहयोग करेगा। DLCL में भाग लेने के इक्षुक खिलाड़ी 9718753188 पर संपर्क भी कर सकते हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!