Home Bihar बीसीए वेबीनार से जुड़कर रणजी ट्रेनर अमितेश प्रकाश ने खिलाड़ियों को दिए कई सुझाव।

बीसीए वेबीनार से जुड़कर रणजी ट्रेनर अमितेश प्रकाश ने खिलाड़ियों को दिए कई सुझाव।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा आयोजित वेबीनार प्रशिक्षण के लगातार तीसरे सप्ताह के पांचवें दिन वेबीनार सेशन को सर्वप्रथम बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने संबोधित कर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और आज के अतिथियों का स्वागत करते हुए वेबीनार के माध्यम से बिहार के खिलाड़ियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण के लिए बीसीए की पुरी कमेटी ऑफ मैनेजमेंट सहित तकनीकी रूप से इस वेबीनार को संचालित कर रहे लोगों को साधुवाद दिया।
जबकि बीसीए वेबीनार को तकनीकी रूप से संचालित सुबीरचंद्र मिश्रा , ओमप्रकाश तिवारी और राजेश बैठा कर रहे थें।
जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज के इस वेबीनार सेशन में अतिथि के रूप में बिहार के अंडर-23 ट्रेनर एवं सर्विसेज रणजी ट्रॉफी टीम के लगातार 7 वर्षों तक ट्रेनर रहे अमितेश प्रकाश जुड़कर समय से ज्यादा अवधी देते हुए खिलाड़ियों को इस कोरोनावायरस पांडेमिक एवं लॉकडाउन की स्थिति में अपने- आपको फिट रखने के लिए बहुत सारे सुझाव दिए और उन्होंने कहा कि हर एक खिलाड़ी का अपना एक डाटा रिकॉर्ड रखना चाहिए कि वह कितने समय में वार्म-अप कर पाते हैं व कितने समय में कूल-डाउन और कितने समय तक वह इंडियन एक्सरसाइज कर सकते हैं।
उसके बाद इस वेबीनार सेशन के अंतिम आधा घंटा में खिलाड़ियों का वॉइस ऑन कर दिया गया ताकि खिलाड़ी भी अपनी समस्याओं को लेकर अतिथि से सवाल कर अपनी समस्याओं निराकरण कर सकें।
जिसमें खिलाड़ियों ने अतिथि से फिटनेस से जुड़ी कई सवाल किए जिसका सटीक जवाब अतिथि ने देते हुए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए और खिलाड़ियों को अभ्यास सत्र व मैच खेलने से पूर्व कई सावधानियां बरतने के साथ-साथ आवश्यक व्यायाम करने का सुझाव दिया।
जिससे खिलाड़ी बहुत संतुष्ट नजर आए और अपने अतिथि के प्रति आभार प्रकट किया।
आज के इस वेबीनार में कुल
1473 प्रतिभावान खिलाड़ी सर्वप्रथम जुड़े और 288 बच्चें सेशन के अंत तक लगातार बने रहें।
बीसीए का अगला वेबीनार 8 जून 2021 को मंगलवार के दिन भारत की ओर से अभी सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय अंपायर व आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर श्री अनिल चौधरी अंपायरों एवं स्कोररों को संबोधित कर तकनीकी रूप से ज्ञानवर्धन करेंगे।

 

Related Articles

error: Content is protected !!