Home Bihar ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ ने खिलाड़ी राजन गुप्ता पर 3 साल के लिए लगाया प्रतिबंध

ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ ने खिलाड़ी राजन गुप्ता पर 3 साल के लिए लगाया प्रतिबंध

by Khelbihar.com

मोतिहारी 13 अगस्त: बीते कल 12 अगस्त को सुबह 11 बजे बलुआ चौक मोतिहारी अवस्थित ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन कार्यालय में “कमिटी ऑफ मैनेजमेंट”की एक आपातकालीन बैठक अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के अध्यक्षता में हुई।यह बैठक क्रिकेट खिलाड़ी राजन गुप्ता बनाम सचिव ज्ञानेश्वर गौतम धमकी प्रकरण के संदर्भ में हुई।

कमिटी ने सर्वसम्मती से निर्णय लेते हुए अभद्रता और अनुशासनहीनता के आरोप में क्रिकेट खिलाड़ी राजन गुप्ता पर करवाई करते हुए उसे तीन वर्षो के लिए प्रतिबंधित कर दिया तथा प्रतिबंध की एक प्रतिलिपि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को भी प्रेषित कर दिया।अब यह खिलाड़ी क्रिकेट के किसी भी गतिविधि में पूरे तीन सत्र तक भागीदारी नही कर सकता हैं।

ज्ञात हो कि कल दिनांक 11/08/21 को उक्त खिलाड़ी राजन गुप्ता द्वारा टीम में अपना चयन सुनिश्चित कराने के लिए ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम को दो बार भिन्न-भिन्न मोबाइल न.से फोन करवाकर गलत ढंग से दबाव बनाया गया।

जब सचिव महोदय ने उसे बताया कि किसी भी खिलाड़ी का चयन लीग मैचों में उसके प्रदर्शन के आधार पर/ट्रायल के आधार पर चयनकर्ताओं के द्वारा किया जाता हैं तो वह शख्स गाली-गलौज पर उतर गया तथा उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

स्तिथि की गंभीरता को देखते हुए श्री गौतम के द्वारा तत्क्षण कल ही जिला-प्रशासन को वस्तु-स्तिथि से अवगत कराया गया और जिला-प्रशासन से मिले निर्देश के आलोक में नगर थाना मोतिहारी में प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई।

उक्त मौके पर ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह उर्फ राजु सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया, मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन उपस्थित रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!