Home Bihar पटना जिला क्रिकेट संघ के चुनाव प्रक्रिया पर प्रणव पाण्डेय ने उठाए सवाल,

पटना जिला क्रिकेट संघ के चुनाव प्रक्रिया पर प्रणव पाण्डेय ने उठाए सवाल,

by Khelbihar.com

पटना 28 अक्टूबर:   पी डी सी ए अध्यक्ष गुट चुनावी परीक्रिया के दौरान कई नामांकन रद्द कर सभी बचे उम्मीदवारों को जीता हुआ घोषित तो कर दिया गया लेकिन उसकी आग बुझती नहीं दिख रही है। सचिव पद के उम्मीदवार श्री प्रणव पांडे ने इस मुद्दे को अंजाम तक ले जाने की ठान ली है और इसी क्रम में उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर को पिछले दो दिनों में दो आवेदन/पत्र भी दिए है।

खेल बिहार के पास उपस्तिथ पत्र में बहुत साफ शब्दों में उन्होने अपने नामांकन के रद्द होने का कारण पूछा है।
पत्र में एक वाक्य कि “ऊपर से निर्देश था” पूरी चुनावी प्रक्रिया पर बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा करती है।आपको यहां बता देना जरूरी होगा कि इलेक्शन रिजल्ट की को प्रेस विज्ञप्ति जारी हुई थी उसमें नामांकन रद्द होने की बात तो थी लेकिन कारण नहीं बताया गया था।

पत्र /आवेदन की कॉपी

खेल बिहार को मिली जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद पर नामांकन करने वाले पूर्व रणजी खिलाड़ी श्री सुनील सिंह से भी कहा है की उनके नामांकन रद्द होने के कारण की उन्हें भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।श्री प्रणव पांडे , जो भारत के उदयीमान खिलाड़ी ईशान किशन के पिता है , पी डी सी ए के कुछ पदाधिकारियों के इस खेल से काफी आहत हैं.

उन्होंने एक पत्र अनिल कुमार सिंह(रिटर्निंग ऑफ़िसर) को लिखते हुए कहा है कि” मेरा नॉमिनेशन आपने रेजेक्ट कर दिया है । आपसे मैंने जब कारण पूछा तो आपने बताया की आप नही जानते है आपको जैसा ऊपर से निर्देश आया वोहि आपने किया । मैं ये जानना चाहता हूँ की ऊपर से एक रिटर्निंग ऑफ़िसर जिसकी अकेले ज़िम्मेवारी इलेक्शन कराने की होती है वो किसके निर्देश पर मुझे मेरा nomination ख़ारिज करने का कारण नही बता पा रहा है।

आपके नीचे दिए गए नोटिफ़िकेशन के हिसाब से भी आपकोऑफ़िस में दो बजे से पाँच बजे तक रहना था। मैं इस बीच दो बार गया पर आपलोगों में से कोई भी ऑफ़िस में नही था। जितना भी नोटिफ़िकेशन मुझे प्राप्त हुआ वो सब आपके माध्यम से हुआ तो फिर आप जवाब देने से क्यों मुकर गए।कृपया मेरे सवालों का जवाबh यथाशीघ्र दें ।

खेलबिहार से श्री प्रणव पाण्डेय ने कहा” मै ऑफिस गया था ऑफिसर वहा नही मिले जब उनसे nomination ख़ारिज करने का कारण पूछा गया तो भी उन्होंने कुछ नही कहा .

आपको बता दे की खेलबिहार को जो प्रेस विज्ञप्ति पटना जिला क्रिकेट संघ से मिली थी उसमे पांच बजे उम्मीदवारों के नाम थे लेकिन जिस उम्मदीवार का नाम रिजेक्ट कर दिया गया था उसका कारन का वर्णन नही था .इससे भी लोगो में चुनाव को लेकर मिली भगत की संका है क्योकि पीडीसीए अध्यक्ष द्वारा कुछ पदाधिकारियों के नाम मनोनीत किए गये थे क्रिकेट गतिविधियों के लिए लगभग उन्हों लोगो का नाम चुनाव के लिए बचा है .

एक और चुनाव होने जा रहा है पीडीसीए का 

पटना जिला क्रिकेट संघ फ़िलहाल दो गुटों में बंटा है एक सचिव और दूसरा अध्यक्ष गुट सबसे पहले अध्यक्ष गुट ने चुनाव की प्रक्रिया को प्रारंभ किया उसके बाद अब सचिव गुट के तरफ से भी कहा गया है की माननीय उच्च न्यालायल के आदेश के अनुसार पीडीसीए का चुनाव कराया जायेगा .

Related Articles

error: Content is protected !!