Home Bihar पीयूष कुमार सिंह के नाबाद शतकीय प्रहार फिर भी आठ विकेट से हारा बिहार।

पीयूष कुमार सिंह के नाबाद शतकीय प्रहार फिर भी आठ विकेट से हारा बिहार।

by Khelbihar.com

पटना 25 नवंबर: बीसीसीआई के तत्वाधान में एलिट डी ग्रुप के हैदराबाद में खेले जा रहे पुरुष वर्ग अंडर- 25 एक दिवसीय टॉफी में बिहार को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। आज बिहार और हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में बिहार को हिमाचल प्रदेश ने 8 विकेट से पराजित कर सभी 4 अंक अर्जित करने में सफल रही।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए बिहार और हिमाचल प्रदेश के मुकाबला में बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और इस निर्णय को सही साबित करते हुए सलामी बल्लेबाज पीयूष कुमार सिंह ने नाबाद 112 रनों की शतकीय पारी खेली जबकि कप्तान अकाश राज ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 254 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और हिमाचल प्रदेश के सामने जीत के लिए 155 रनों का लक्ष्य रखा।

हिमाचल प्रदेश की ओर से गेंदबाज सी.एस. मल्होत्रा ने 44 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट और एन. के. कनवार ने 48 रन देकर 2 विकेट झटकने में सफल रहे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल प्रदेश के सलामी बल्लेबाज एस.जी. अरोरा ने ताबड़तोड़ 86 गेंदों में 149 रनों की विस्फोटक शतकीय पारी खेली जबकि कुशल पाल ने 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत के काफी करीब ला दिया और वैभव शर्मा ने नाबाद 22 रन व एस. आर. पुरोहित ने नाबाद 5 रनों का योगदान देते हुए 30 ओवरों में आठ विकेट शेष रहते आसान जीत दर्ज कर सभी चार अंक अपनी झोली में डाल लिया।बिहार की ओर से गेंदबाज सूरज राठौर और सबीर खान को एक-एक सफलता हाथ लगी।

बिहार का अगला मुकाबला कल दिनांक 26 नवंबर को जम्मू एंड कश्मीर के साथ हैदराबाद में खेली जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!