Home Bihar मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न, हुई कई महत्वपूर्ण निर्णय देखें

मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न, हुई कई महत्वपूर्ण निर्णय देखें

by Khelbihar.com

विचारणीय विषय :

1. पिछले कार्यकारिणी के कार्यवाही की संपुष्टि ।
2. आय व्यय के ब्यौरे पर विचार
3. जिला में जिला लीग क्रिकेट प्रतियोगिता ए डिवीजन एवं बी डिवीजन के कराने पर विचार
4. जिला क्रिकेट संघ के कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित हुए वार्षिक आम एवं चुनाव पर विचार
5. अन्यान्य विषय अध्यक्ष की अनुमति से

मधुबनी 25 नवंबर: मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी की आकस्मिक बैठक आज दिनांक 24 नवंबर 2021 दिन बुधवार को सायं 8:30 बजे से किड्स मैरी स्कूल में संघ के अध्यक्ष प्रो . विमल कुमार सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गई जिसमें निम्नलिखित सदस्यों ने भाग लिया और निम्नलिखित विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई ।

श्री विमल कुमार सिंह ने बताया कि यह कार्यकारिणी की बैठक कार्यकारिणी के तीन सदस्यों उपाध्यक्ष श्री अशोक कुमार यादव जी संयुक्त सचिव श्री पंकज राठौर जी एवं कोषाध्यक्ष श्री अजीत कुमार चौधरी जी ) के मांग पर हमने बुलाई है और सभी सदस्यों के राय से उपरोक्त एजेंडा तय किए गए हैं ।

सभी उपस्थित सदस्यों ने अध्यक्ष से अनुरोध किया की इस आकस्मिक बैठक बुलाने के पीछे जो हम लोग की राय है उसको आप पहले सुने पहले इस पर विचार हो , अध्यक्ष ने कहा कि पहले निर्धारित एजेंडे पर हम लोग डिस्कस करें और निर्णय ले ले फिर व्यवस्था संबंधी आप सब की राय ली जाएगी ।

गत रात हुए आकस्मिक बैठक में मधुबलीजिला क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 2021-22 के आयोजन कराने पर विचार किया गया और इसे ए डिवीजन एवं बी डिवीजन के रूप में कराया जाएगा । ए डिवीजन मे 12 टीमों के बीच मैच कराया जाएगा जो दो स्थानों पर दिसंबर के तीसरे सप्ताह से आयोजित होगी।

बी डिवीजन में कुल 7 टीमें भाग लेगी जिसे भी दो स्थानों पर जनवरी के दूसरे सप्ताह से आयोजित की जाएगी ।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मधुबनी जिला क्रिकेट संघ का चुनाव जो मार्च में घोषित की गई थीं और प्रक्रियाएं के बीच कोरोना महामारी के कारण स्थगित किया गया था बढ़ा दिया गया था .

अब सामान्य परिस्थिति होने पर आम सभा सह चुनाव कराने का निर्णय लिया गया जिसके तहत अध्यक्ष को अधिकृत किया गया कि वह माननीय लोकपाल को पत्र लिखकर इसकी स्वीकृति ले लें ,

सनद रहे कि 30 नवंबर 2021 को इस निर्वाचित मधुबनी जिला क्रिकेट संघ की कार्यकारिणी का कार्यकाल पूरा हो रहा है , चुकी माननीय लोकपाल ने अपने एक के निर्णय में जिला संघों को चुनाव कराने पर रोक लगाई है । आयव्यय के ब्यौरंपर विचार किया गया ।

कोषाध्यक्ष ने सभी निर्गत चेक के विरुद्ध किए गए खर्च का विस्तृत विवरण मांगा , मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के सभी निबंधित 19 क्लब के पंजीकरण आवेदन एवं शुल्क को स्वीकार करते हुए उन्हें सत्र 2021 22 के लिए पंजीकृत किया गया ।

महत्वपूर्ण बात यह कि सभी क्लबों के खिलाड़ियों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया गया था जिसकी गहन छानबीन करने के उपरांत क्लब वार खिलाड़ियों की सूची की स्वीकृति प्रदान की गई एवं इसे प्रकाशित करने का निर्णय लिया गया , जो मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के वेबसाइट पर सभी निबंधित क्लबों एवं सभी निबंधित क्लबों के खिलाड़ियों की सूची एवं उसके सभी कागजात अपलोड किए गए हैं ।

कार्यकारिणी के सदस्यों ने जिला क्रिकेटलीम के सफल संचालन के बाद इंटर सब डिविजनल t20 टूर्नामेंट एवं सभी आयु वर्गों के वैलेंजर ट्रॉफी कराने का निर्णय लिया गया ताकि प्रत्येक खिलाड़ी को सीजन में अधिक से अधिक मैच खेलने का मौका मिले ।

बैठक में उपस्थित थे प्रो- विमल कुमार सिंह , अध्यक्ष , अशोक कुमार उपाध्यक्ष , कालीचरण , सचिव ( अनुपस्थित ) ,पंकज राठौर , संयुक्त सचिव अजीत कुमार चौधरी , कोषाध्यक्ष ,नवीन कुमार गुप्ता , संयोजक विशेष आमंत्रित

Related Articles

error: Content is protected !!