Home Bihar बिहार के अंडर 14,16 एवं 19 खिलाड़ियो का क्रिकेट ट्रायल 4 दिसंबर को मोईनुन हक़ क्रिकेट स्टेडियम बाहरी परिसर पटना में।

बिहार के अंडर 14,16 एवं 19 खिलाड़ियो का क्रिकेट ट्रायल 4 दिसंबर को मोईनुन हक़ क्रिकेट स्टेडियम बाहरी परिसर पटना में।

by Khelbihar.com

पटना 30 नवंबर: बिहार के खिलाड़ियों को स्पॉन्सर्शिप मिले इसके लिए खेल मंत्रालय बिहार सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था एचआरडीओ के सौजन्य से डीएलसीएल के द्वारा विंटर स्पॉन्सर्शिप क्रिकेट ट्रायल का आयोजन पटना के मोईनुन हक़ क्रिकेट स्टेडियम पटना में 4 दिसम्बर 2021 को सुबह 10 बजे से आयोजित होगा।

इस लीग के लिए देश के कोने कोने से प्रतिभावान खिलाड़ी ट्रायल देने आते हैं। अब तक डीएलसीएल ने यू॰पी॰, बिहार, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, पंजाब एवं राजस्थान समेत अन्य राज्यों के सैकड़ों खिलाड़ियों को स्पॉन्सर्शिप दिया है। इस ट्रायल के लिए www.dlcl.in पर रजिस्ट्रेशन हो रहा है।

बिहार के ये हैं सात खिलाड़ी जिन्हें 4 दिसम्बर को दिया जाएगा स्पॉन्सर्शिप 

आकाश कुमार (कटिहार), आदित्या राज (अररिया), मो० तारीफ़ अंजुम (कटिहार), राहुल पांडेय (पटना), साहिल आनंद (पटना), अभिराज (बेगुसराय), भास्कर आनंद (पटना)। इन सभी खिलाड़ियों को 4 दिसंबर स्पॉन्सर्शिप अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा, इन्होंने 2020 के विंटर लीग में उम्दा प्रदर्शन कर यह मुक़ाम हासिल किया।

आप भी पा सकते हैं यह मुक़ाम व स्पॉन्सर्शिप”

स्पॉन्सर्शिप पाने वाले सभी खिलाड़ियों को DLCL के द्वारा क्रिकेट किट के साथ साथ क्रिकेट खेलने का सभी सामान दिया जाएगा तथा कुछ खिलाड़ियों को उनके पढ़ाई एवं खेल का सभी खर्च DLCL व्यय करेगा,

यानी अब इन सभी खिलाड़ियों का खेल तथा पढ़ाई सम्बंधित सभी खर्च DLCL देगा। इतना ही नही बल्कि आपको देश अथवा विदेश में क्रिकेट टूर पर बिल्कुल मुफ़्त में भेजा जाएगा जहां आप 3-5 मैच का सिरीज़ वहाँ के टीमों के साथ खेलेंगे।

*डीएलसीएल का उद्देश्य*:

DLCL के संस्थापक श्री गणेश दत्त ने जानकारी देते हुए कहा कि अंडर 12, 14 , 16 और 19 उम्र के खिलाडियों को कोई स्पोंसर नहीं करता इसलिए DLCL ने यह कदम उठाया है कि इन खिलाडियों को भी स्पॉसरशिप मिले। उन्होंने यह भी बताया कि अब तक सैकड़ों खिलाड़ियों को स्पॉन्सर्शिप किया जा चुका है।

*खिलाड़ी के कोच को भी मिलेंगे प्रोत्साहन राशि:-*

सभी मेन ऑफ़ दि मैच बनने वाले खिलाड़ियों एवं इनके कोच को भी मिलेंगे 500-500/- प्रति मैच प्रोत्साहन राशि। प्लेयर ऑफ़ सिरीज़ बने खिलाड़ी को 11000/- एवं इनके कोच को भी मिलेंगे 11000/-

*कैसे प्राप्त कर सकते हैं स्पॉन्सर्शिप*:

डीएलसीएल लीग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को 51000/- नक़द ईनाम, प्रत्येक मेन ओफ़ दि मैच खिलाड़ी को 500/- रुपए प्रति मैच, प्लेयर ओफ़ सीरिज़ को 11000/- नक़द एवं टॉप 60 खिलाड़ियों को फ़ुल स्पॉन्सर्शिप दिए जाते हैं। अन्य उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को स्कॉलर्शिप तथा स्टायपेन भी दिए जाते हैं।

बिहार के खिलाड़ियों के लिए 4 दिसम्बर 2021 को अंशुल क्रिकेट एकेडमी दानापुर, पटना में ट्रायल का आयोजन किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए 9718753188 या 01147243796 पर सम्पर्क भी कर सकते हैं। इक्षुक खिलाड़ी www.dlcl.in पर अपना निबंधन करा सकते है।

Related Articles

error: Content is protected !!