Home Bihar बेगूसराय सीनियर डिवीजन जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज, बेगूसराय सीसी विजयी

बेगूसराय सीनियर डिवीजन जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज, बेगूसराय सीसी विजयी

by Khelbihar.com
  • बेगूसराय सीनियर डिवीजन जिला क्रिकेट लीग का हुआ शानदार आगाज!
  • खेल से होता है शारीरिक और मानसिक विकास:-मनोज तिवारी
  • रोमांचक मुकाबले ने बेगूसराय क्रिकेट क्लब की टीम ने बेगूसराय नगर को 2 विकेट से हराया

बेगूसराय 20 दिसंबर: बेगूसराय सिनियर डिवीजन जिला क्रिकेट लीग स्वर्गीय अखिलेश्वर कुमार, स्वर्गीय डॉक्टर आनंद नारायण शर्मा, स्वर्गीय विमल चंद्र कुमार की स्मृति में रूबन कप जिला क्रिकेट लीग का उद्घाटन मुकाबला गांधी स्टेडियम में बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब बनाम बेगूसराय क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया।

जिसमे टॉस बेगूसराय क्रिकेट क्लब के कप्तान सत्येंद्र कुमार ने जीता और टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बेगूसराय नगर की टीम निर्धारित 30 ओवर में 3 विकेट खोकर 162 रन बनाया। बेगूसराय नगर की और ठोस शुरवात देते हुए मुरारी और रंजन ने 33-33 रन का योगदान दिया वही अंतिम के ओवर में तेज बल्लेबाजी करते हुए विनीत ने 35 गेंद में 47 रन का योगदान दिया। बेगूसराय क्रिकेट क्लब की और से सार्वाधिक विकेट सुमित ने 2 और अनिकेत ने 1 विकेट झटके।

दूसरे पाली में बल्लेबाज़ी करते हुए बेगूसराय क्लब की टीम ने रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज किया बेगूसराय क्लब की और से सार्वाधिक रन रोहित ने 42 और सतेंद्र ने 23 रनों का योगदान दिया। बेगूसराय नगर की और से चंदन, विनीत और रोहन ने 2-2 विकेट झटके।शानदार खेल का प्रदर्शन करने के लिए अनिकेत झा को मैन ऑफ़ द मैच का खिताब दिया गया

इसके पूर्व जिला क्रिकेट लीग का उद्घाटन बीएमपी 8 के समादेष्टा मनोज तिवारी बेगूसराय के पूर्व मेयर संजय कुमार जिला क्रिकेट संघ के सचिव कृष्ण कन्हैया मृत्युंजय कुमार वीरेश निरंजन कुमार सिंह राजीव रंजन कक्कू धर्मेन्द्रवकुमार कृष्ण मोहन पप्पू मीडिया प्रभारी विवेक कुमार ललन कुमार के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मनोज तिवारी ने कहा खेल से मानसिक और शारीरिक का सर्वांगीण विकास होता है बेगूसराय की धरती खेल खिलाड़ियों के नाम से प्रसिद्ध है और यहां के आयोजक खेल के प्रति काफी उत्सुकता जगाते रहते हैं मैं विगत वर्षों से गांधी स्टेडियम आता रहा हूं लेकिन इस बार का जो मैदान और विकेट जिला क्रिकेट संघ के द्वारा तैयार किया गया वह काबिले तारीफ है

वहीं पूर्व मेयर संजय कुमार ने कहा काफी वर्षों के बाद गांधी स्टेडियम में क्रिकेट होने जा रहा है इससे खिलाड़ियों में उर्जा का एक नया संचार होगा और यहां के खिलाड़ी इस सीनियर डिवीजन लीग से काफी कुछ सीखेंगे और भविष्य में होने वाले बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के लिए अपने आपको तैयार कर सकेंगे

टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष मृतुंजय कुमार वीरेश ने बताया गांधी स्टेडियम के आलावा जिले के तीन और मैदान पर जिला क्रिकेट लीग के मैच खेले जा रहे हैं यह मैच लगातार जारी रहेगा। इस अवसर पे खिलाडियों ने शहीद विपिन रावत और शहीद ऋषि रंजन की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण किया।

मिडिया प्रभारी विवेक कुमार ने बताया कल के मुकाबला गांधी स्टेडियम में बलिया क्रिकेट क्लब बनाम बेगूसराय क्रिकेट क्लब के बीच, आरकेसी बरौनी में छौराही क्रिकेट क्लब बनाम रचियाही क्रिकेट क्लब के बीच, मटिहानी हाई स्कूल मटिहानी में बेगूसराय क्रिकेट क्लब बनाम बछवारा क्रिकेट क्लब के बीच तथा बरौनी फर्टिलाइजर के मैदान में गढ़पुरा क्रिकेट क्लब बनाम चेरीया बरियारपुर क्रिकेट क्लब के बीच खेला जाएगा।

इस अवसर पर रणवीर कुमार राणा शोभित पासवान निराला कुमार रंजीत पासवान राहुल कुमार अतुल गर्ग मो इमरान मौजूद थे। वही निर्णायक रूप में मनोज कुमार और विक्की कुमार दीपक कुमार तथा स्कोरर के रूप में राम कुमार मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!