Home उत्तर प्रदेशUTTAR PRADESH उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ पर उठते सवालों एवं लगे आरोप का अंतरिम सचिव मो.फ़हीम ने किया खंडन।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ पर उठते सवालों एवं लगे आरोप का अंतरिम सचिव मो.फ़हीम ने किया खंडन।

by Khelbihar.com

लखनऊ 29 जनवरी: लगातार उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ को लेकर आये दिन विवाद वाली खबर आते ही है लेकिन इस बार उन उठते सवालो और बयानों का खंडन करते हुए उत्तरप्रदेश के अंतरिम सचिव मोहम्मद फ़हीम ने उन सभी उठते सवालो का जबाब दिया और दिए गए गलत बयानों की निंदा भी किया है।।

उन्होंने खेल मीडिया को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के कुछ सदस्य द्वारा मीडिया को गुमराह किये जाने वाले दिए गए गलत बयान की एसोसिएशन कड़ी निंदा करते हैं एवं प्रत्येक उठाये गए सवाल को बिंदु वॉर तरीके से तथ्य प्रस्तुत हैं ।
सन 2018 के बाद से मतदाता सूचि में किसी भी व्यक्ति को जोड़ा नहीं गया है , इन्हीं व्यक्ति विशेष द्वारा 2019 के चुनाव नियमानुसार संपन्न किये गए थे , एवं उसके बाद उसी 2018 की मतदाता सूचि से 3 वार्षिक आम सभाये नियमानुसार संपन्न की गयी है ।
जिन सदस्यों ने यह आरोप लगाए हैं वह स्वयं जिनमें क्रमशः राकेश मिश्रा के दामाद हिमांशु भरद्वाज , मनोज पुंढीर , पूरण डार जी को भी उस ही 2018 सूचि में लाइफ मेंबर नियुक्त किये गए थे । उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का संविधान मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉर्पोरेट अफेयर्स द्वारा सम्पादित होता है जिसमे डायरेक्टर निर्णायक होता ।
, वर्ष 2018 तक लोढा कमिटी के नियम संघो पर लागू नहीं होते थे , उसके बाद UPCA के संविधान को लोधा कमिटी , BCCI , माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा स्वीकृति दी गई एवं उसी के अनुसार उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ संचालित हो रहा है । UPCA के स्वीकृत संविधान के अनुसार प्रत्येक चुनाव को AGM द्वारा नियुक्त किये गए चुनाव अधिकारी द्वारा संपन्न किया गया है एवं इस चुनाव में भी किया जा रहा है ।
 पूर्व में की गई वार्षिक आम सभा मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉर्पोरेट अफेयर्स द्वारा अधिकृत कंपनी सेक्रेटरी द्वारा संचालित की गई और आगामी चुनाव भी NSDL द्वारा संपन्न कराये जा रहे है ।

Related Articles

error: Content is protected !!