Home Bihar बेगूसराय प्रीमीयर लीग का भव्य आगाज,भारत सरकार के मंत्री गिरीराज सिंह ने किया लीग का उद्धघाटन

बेगूसराय प्रीमीयर लीग का भव्य आगाज,भारत सरकार के मंत्री गिरीराज सिंह ने किया लीग का उद्धघाटन

by Khelbihar.com
  • बेगूसराय प्रीमीयर लीग का हुआ भव्य आगाज।
  • गांधी स्टेडियम का होगा जीर्णोधार :-गिरीराज सिंह
  • भारत सरकार के मंत्री सह सांसद बेगूसराय तथा डॉ धीरज शांडिल्य ने किया उद्धघाटन।
  • खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है:-गिरिराज सिंह
  • सनराइजर्स बेगूसराय और बेगूसराय नाइट राइडर्स की टीम विजई।

बेगूसराय 13 फरवरी: आज गूसराय प्रीमियर लीग का उद्घाटन मुकाबला सनराइजर्स बेगूसराय बनाम बलिया ब्लास्टर्स के बीच खेला गया। जिसमें सनराइजर्स बेगूसराय ने बलिया ब्लास्टर्स को 51 रनों से हराया।

इसके पूर्व बेगूसराय प्रीमीयर लीग का उदघाटन भारत सरकार के मंत्री सह सांसद बेगूसराय गिरिराज सिंह तथा एलेक्सिया साई हृदयम के निदेशक डॉक्टर धीरज शांडिल्य के द्वारा ट्रॉफी अनवारण कर किया गया। इस अवसर पर मंत्री गिरिराज सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया गया।

इस अवसर पे गिरिराज सिंह ने कहा खेल से मानसिक और शारीरिक रूप का विकास होता है इस अवसर पे गिरीराज सिंह ने कहा गांधी स्टेडियम का जीर्णोधार बहुत जल्द होगा और यह स्टेडियम बिहार के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम में से एक होगा और मुझे खुशी है कि आईपीएल के तर्ज पे यहां मैच खेले जा रहे है मेरी शुभकामना आयोजको और खिलाड़ियों के साथ हैं इस अवसर पे डॉक्टर धीरज शांडिल्य ने कहा क्रिकेट यहां के युवाओं का सबसे पसंदीदा खेल है मैं जब भी क्रिकेट मैच मैं आता हूं तो मुझे अपने बचपन की क्रिकेट याद आ जाती है क्योंकि मैंने भी क्रिकेट को लंबे समय तक खेला हूं डॉ धीरज ने भी लीग का सराहना किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स बेगूसराय की टीम निर्धारित 20 ओवर के मैच में 7 विकेट खोकर 145 रन बनाए जिसमें निशित ने पहले 35 गेंद में 40 रन की पारी खेली उनका साथ देते हुए देते हुए कृष्णा अर्क ने 19 गेंद में 34 रनों की पारी खेली बलिया बलास्टर्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए सोनू झा ने 5 विकेट झटके वही अजहर और गुलशन ने 1-1 विकेट झटके।

दूसरे पाली में बल्लेबाजी करने उतरी बलिया ब्लास्टर्स की टीम 16.3 ओवर में 94 रन बनाकर ऑल आउट हो गई बलिया की और से सार्वाधिक रन सचिन ने 25 रन और विकास ने 21 रन बनाए सनराइजर्स बेगूसराय की और से गेंदबाजी करते हुए निशित ने 4 विकेट तथा सोनू शर्मा ने 3 विकेट झटके ऑलराउंडर खेल के प्रदर्शन करने के लिए निशित को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द मैच का खिताब बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राज नयन के द्वारा दिया गया।
बेगूसराय नाइट राइडर्स ने बेगूसराय चैलेंजर्स को 7 विकेट से हराया।


बेगूसराय प्रीमीयर लीग का दूसरा मुक़ाबला बेगूसराय नाइट राइडर्स बनाम बेगूसराय चैलेंजर्स के बीच खेला गया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेगूसराय चैलेंजर्स की टीम निर्धारित टी -20 के मुकाबले में 19.5 ओवर में 118 रन बनाकर ऑल आउट हो गई बेगुसराय चैलेंजर्स की और से सार्वाधिक रन मयंक ने 48 और मुरारी ने 24 रन बनाए बेगूसराय नाइटराइडर्स की और से गेंदबाज़ी करते हुए सर्वाधिक विकेट कुणाल ने 4 विकेट और इम्तियाज ने 2 विकेट झटके।

दुसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बेगूसराय नाइट राइडर्स की टीम 15.5 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच को जीत लिया बेगूसराय नाइट राइडर्स की ओर से इतने 59 रन आदित्य ने 59 रन की शानदार पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया मैंने ऑफ द मैच का पुरस्कार कुणाल मनी को विवेक कुमार के द्वारा दिया गया।

इस अवसर पर बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राज नयन ने गिरीराज सिंह को तथा सचिव कृष्ण कन्हैया सिंह ने डॉ धीरज को सम्मानित किया। इस अवसर पर बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार वीरेश क्लब प्रतिनिधि सुनील सिंह महेंद्रा के ललित कुमार खिलाड़ी प्रतिनिधि रणवीर कुमार कृष्ण मोहन पप्पू ललित कुमार सुबोध सिंह सुमित सनी कुंदन भारती राजीव रंजन कक्कू मो गालिब मो शाबुद्दीन।

मीडिया प्रभारी विवेक कुमार ने बताया कल का पहला मुक़ाबला बीपी रॉयल्स बनाम बेगूसराय नाइट राइडर्स के बीच तथा दूसरा मैच बेगूसराय चैलेंजर्स बनाम तेघड़ा वारियर्स के बीच खेला जायेगा। इस अवसर पे उद्घोषक जावेद जाफरी, प्रफुल्ल मिश्रा रवि कुमार राहुल कुमार प्रदीप कुमार मुकेश कुमार धनंजय कुमार राम कुमार आदि मौजूद थे

Related Articles

error: Content is protected !!