Home Bihar प्लेयर्स मेमोरियल अंडर-17 स्कूली क्रिकेट टूर्नामेंट अनिमेष के हरफनमौला प्रदर्शन से राजीव इलेवन विजयी

प्लेयर्स मेमोरियल अंडर-17 स्कूली क्रिकेट टूर्नामेंट अनिमेष के हरफनमौला प्रदर्शन से राजीव इलेवन विजयी

by Khelbihar.com

पटना 05 मार्च: आज स्थानीय मनोज कमलिया स्टेडियम में जैगुआर क्रिकेट अकादमी के तत्वाधान में चल रहे प्रथम प्लेयर्स मेमोरियल अंडर 17 स्कूली क्रिकेट प्रतियोगिता के पूल डी का आखिरी लीग मैच लक्ष्य क्रिकेट अकादमी और राजीव क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया।

लक्ष्य XI के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया और बल्लेबाजी करने उतरी लक्ष्य XI की टीम ने निर्धारित 30 ओवर्स के मैच में 25.2 ओवरों में 193 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी , सलामी बल्लेबाज आरुष और पंकज ने जबर्दस्त शुरुआत की और चौथे ओवर में ही टीम ने 50 रन बना लिए।

जबकि 9 ओवर में शतक आरुष ने 33 गेंदों में शानदार 52 रन बनाए जबकि पंकज 20 गेंदो पर 33 बनाकर आउट हुए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये अनिमेष ने बहुत सूझ बूझ की बल्लेबाजी की हालाँकि वे एक रन से अपना अर्धशतक चूक गए ! अंकित ने 17 और रिशव ने 28 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में लक्ष्य कोई खास असर नहीं दिखा पाई और एकमात्र नितेश 24/4 ही अपनी छाप छोड़ पाये जबकि अनिरूद्ध और सानू को 2-2 विकेट मिले।

194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लक्ष्य की टीम 23 ओवर में 100 रनों पर ऑल आउट हो गयी। लक्ष्य सिंह और रवि ही ऐसे बल्लेबाज थे जो थोड़ी देर टिक सके जिन्होंने क्रमशः 25 और 31 का योगदान दिया , रवि का साथ किसी भी बल्लेबाज ने नहीं दिया और वो नॉट आउट रहे। राजीव XI की ओर से अनिमेष ने 24 रन देकर 4 विकेट लिए और राजीव XI की जीत में मुख्य भूमिका !

अनिमेष को उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार जैगुआर फाउंडेशन के नव निर्वाचित उपाध्यक्ष श्री कन्हाई सिंह के द्वारा दिया गया।  बताते चले की कल ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वार्न की अचानक मृत्यु हो गयी थी जिसकी वजह से आज सभी खिलाड़िओं ने काली पट्टी लगाकर उनकी सम्मान में 2 मिनट का मौन भी रखा ! इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष श्री कन्हैया यादव, चेयरमैन ललित शुक्ला, पियूष रंजन उपस्थित थे। कल विश्राम का दिन है। .

Related Articles

error: Content is protected !!