Home Bihar ईस्ट चंपारण जिले के हेमन ट्रायल लीग मैच का हुआ शुभारंभ

ईस्ट चंपारण जिले के हेमन ट्रायल लीग मैच का हुआ शुभारंभ

by Khelbihar.com

मोतिहारी 15 मार्च: हेमन ट्रॉफी 2021-22 के लिए पू.चम्पारण हेमन टीम के चयन के लिए ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने “हेमन ट्रायल लीग मैच” का शुरुआत कर दिया हैं जिसका उदघाटन स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी के ग्राउंड-2 पर जिलापदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक और सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुमन सौरभ यादव ने संयुक्त रूप से किया।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बुके/पुष्प गुच्छ देकर दोनों अतिथियों का स्वागत किया।15 मार्च से 20 मार्च तक चलने वाले इस “ट्रायल क्रिकेट लीग” मैच में प्रत्येक दिन दो मुकाबले स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी के ग्राउंड-1 और 2 पर खेले जाएंगे।

आज के उदघाटन मुकाबले में रणजी ट्रॉफी पदार्पण मैच में उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड बनाने वाले सकिबुल गनी की नेतृत्व में “चम्पारण टाईगर्स” की टीम इंडिया अंडर-19 प्लेयर साबिर खान के नेतृत्व में खेलने वाली “चम्पारण एक्सप्रेस” टीम से भिड़ेंगी।वही ग्राउंड-1 पर फैसला गनी के नेतृत्व में टीम “चम्पारण हीरोज” का मुकाबला मुकेश कुमार के नेतृत्व में खेलने वाली टीम “चम्पारण चैम्पियंस” से होगा।

चम्पारण हीरोज 58 रन से और चम्पारण टाईगर्स 7 रन से विजयी

ग्राउंड-1 पर हुए मुकाबले में टीम चम्पारण हीरोज के कप्तान फैसल गनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन खराब बल्लेबाजी के चलते उनकी टीम 28.5 ओवर में सिर्फ 129 रन के स्कोर पर सिमट गई।टीम के बल्लेबाज आदर्श श्रीवास्तव ने 34,फैसल ने 30 और शशि सागर ने 26 रन बनाए।चम्पारण चैंपियन टीम के गेंदबाज कप्तान मुकेश ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए जबकि सोनू तिवारी को 5 और संदीप को 2 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चम्पारण चैंपियन टीम की बल्लेबाजी भी बुरी तरह से लड़खड़ाते हुए 19.2 ओवर में 71 रन पर सिमट गई।टीम के बल्लेबाज नीलेश ने 13 और शशि ने 11 रन बनाए।मैच में अम्पायर की भूमिका बीसीए स्टेट ग्रेड लेवल-ए अम्पायर वेदप्रकाश और डिस्ट्रिक्ट पैनल के प्रकाश रंजन सिंह ने निभाया वही स्कोरर की भूमिका में युवराज रहे।

वही ग्राउंड-2 के मुकाबले में सकिबुल गनी की चम्पारण टाईगर्स टीम ने टॉस जीतकर 48 ओवर में 248 रन का स्कोर बनाया जिसमे जहरुद्दीन 49,शुभम राज 36,यूसुफ नदीम 28 और दिलीप ने 21 रन बनाए।साबीर खान की चम्पारण एक्सप्रेस टीम के गेंदबाज रवि ने 55/4,विवेक ने 37/2 विकेट लिए जबकि समीर,कुंदन,साबिर खान और अभिषेक को 1-1 विकेट मिला।

जवाब में खेलते हुए चम्पारण एक्सप्रेस टीम ने संघर्ष किया और टीम मनीष सहाय 43,ऋषि परासर 35,समीर शेर 33 और प्रिंस मोदी के 31 रन की पारी के बावजूद भी 50 ओवर में 241 रन ही बना सकी।चम्पारण टाईगर्स के गेंदबाज जहरुद्दीन ने 4 और आशुतोष,विवेक व अकलेश ने 2-2 विकेट चटकाए।मैच में अम्पायर की भूमिका डिस्ट्रिक्ट पैनल के गौरव कुमार व संजय कुमार टुन्ना ने निभाया जबकि स्कोरर की भूमिका में हिमांशु ठाकुर रहे।कल का मुकाबला चम्पारण लायंस व चम्पारण टाईगर्स और चम्पारण हीरोज व चम्पारण एक्सप्रेस के बीच होगा।

मौके पर चयनकर्ता सह वरिष्ठ खिलाड़ी रामप्रकाश सिन्हा, शिवप्रकाश सिन्हा,प्रीतेश रंजन(मीडिया प्रभारी),वरिष्ठ खिलाड़ी सुरेंद्र पांडेय, शैलेन्द्र मिश्र बाबा,राशिद जमाल खान,गुलाब खान सहित खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!