Home Bihar हेमन टीम कप्तान शकीबूल सहित टीम मैनेजर सह कोच,उप-कप्तान को कारण बताओ नोटिस

हेमन टीम कप्तान शकीबूल सहित टीम मैनेजर सह कोच,उप-कप्तान को कारण बताओ नोटिस

by Khelbihar.com

मोतिहारी : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में संचालित हेमन ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट सत्र-2021-22 में पू.चम्पारण की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए वेस्टर्न जोन चैंपियन का खिताब अपने नाम किया।

पटना के मोईनुल हक स्टेडियम में हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भी मगध जॉन चैंपियन गया जैसी मजबूत टीम को हराकर पू.चम्पारण ने सेमीफाइनल में दमदार उपस्थिति दर्ज किया।अब पू.च.जिला क्रिकेट संघ/खिलाड़ी/खेलप्रेमी पू.च.को भावी हेमन चैंपियन के रूप में देख रहे थे तभी 12 अप्रैल को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में पूर्णिया के हाथों पू.च. की हार ने सबों को सदमे में डाल दिया

टीम के हारने के बाद उसकी समीक्षा की गई और कॉम के सदस्यों ने माना की चूक कहां और कैसे हुई.सेमीफाइनल जैसे अति-महत्वपूर्ण मुकाबले में टीम मैनेजमेंट(मैनेजर सह कोच,कप्तान व उपकप्तान) ने बेवजह विंनिग कॉम्बिनेशन में मनमाने तरीके से बदलाव किया।

जहाँ बदलाव की जरूरत थी वहाँ शिथिलता बरती गई जबकि तेज गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थिति होने के बावजूद बोर्ड/स्टेट प्लयेर युवा तेज गेंदबाज बादल कनौजिया को प्लयिंग एलेवन से बाहर कर उसके स्थान पर टीम के साथ अनाधिकृत रूप से गये विकेटकीपर बल्लेबाज अमित कुमार को प्लेइंग एलेवन में जगह दिया गया जबकि पहले से ही एक विकेटकीपर बल्लेबाज अनुपम कुमार टीम के हिस्सा थे।

बल्लेबाज यूसुफ नदीम के लगातार असफलताओं के बावजूद भी खेलाया गया जबकि युवा होनहार बल्लेबाज आदर्श श्रीवास्तव और ऋषि परासर को समुचित मौका नही दिया गया।

हेमन ट्रायल मैच में लगातार तीन मैचों में 5-5 विकेट लेने वाले युवा तेज गेंदबाज सूरजभान के साथ भी टीम मैनेजमेंट का सौतेला व्यवहार साफ नजर आया जबकि पूरे दौरे में उन्हें एक भी मौका नही दिया।

उपरोक्त इन सभी विन्दुओं के मद्देनजर यह साफ-साफ प्रतीत होता हैं कि टीम मैनेजमेंट ने कही न कही से टीम हित को दरकिनार करते हुए मनमानी तरीके से प्लेइंग एलेवन का चयन किया।ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव सह कमिटी ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य ज्ञानेश्वर गौतम ने टीम मैनेजमेंट(मैनेजर सह कोच,कप्तान व उपकप्तान) को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के भीतर सभी से अलग-अलग जवाब माँगा हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!