Home Bihar स्टार राइजिंग तथा टाइटन क्लब बना रंजन यादव स्मृति बी डिवीज़न -ए डिवीज़न चैंपियन,

स्टार राइजिंग तथा टाइटन क्लब बना रंजन यादव स्मृति बी डिवीज़न -ए डिवीज़न चैंपियन,

by Khelbihar.com

कटिहार : विगत 22 मार्च’2022 से चल रहे कटिहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित रंजन यादव स्मृति डिवीजन-बी एवं डिवीजन-ए नोक आउट 20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज का पहला फाइनल एलाइंस क्रिकेट क्लब बनाम स्टार राइजिंग क्रिकेट क्लब के बिच खेला गया !

सुबह टॉस स्टार राइजिंग के कप्तान सोनू ने जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया !स्टार राइजिंग के दीपलाल मरांडी के 34 गेंदों में 42 कप्तान सोनू के 16 और दीपक के नाबाद 18 रनो की मदद से 19.2 ओवर में 144 रन बनाये !
एलाइंस के वरिष्ठ खिलाडी भरत भूषण ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 21/4 विकेट रिज़वान अंसारी ने 29/3 जबकि गौतम ने 28/2 विकेट चटकाए !

रोमांचक मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए एलाइंस 19.3 ओवर में 132 रन ही बना सकी इस तरह स्टार राइजिंग ने 12 रनो से फाइनल का ख़िताब अपने नाम किया !बल्लेबाज़ी में एलाइंस के अमन खान ने 23 आलम 29 जबकि भरत भूषण ने 16 रन बनाये !

वही गेंदबाज़ी में स्टार राइजिंग के अमर सिंह ने 18/2 विकेट चटकाए जबकि प्रशांत ने 24/2 और नंदन ने 35/2 विकेट लिए !मैन ऑफ़ द फाइनल का इनाम दीपलाल मरांडी को उनके शानदार बल्लेबाज़ी के लिए दिया गया !निर्णायक की भूमिका में आज बिनय कुमार झा और टॉमपी घोष रहे जबकि स्कोरिंग साहिल रज़ा ने की !

डिवीजन-बी में मुकाबला बारसोई क्रिकेट क्लब बनाम टाइटन क्रिकेट क्लब के बिच खेला गया जिसमे टॉस बारसोई के कप्तान ने जीता और पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 19.3 ओवर में 149 रन बनाये जिसमे राज यादव ने 35 भरत यादव ने 21 और मिंटू पांडेय ने 17 रन बनाये !गेंदबाज़ी में टाइटन क्लब के आमिर 24/3 अज्जू 16/3 जबकि सलाम ने 18/2 विकेट लिए !

लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटन क्लब ने 16.4 ओवर में 4 विकेट खोकर बी-डिवीजन का ख़िताब अपने नाम किय, जिसमे टाइटन क्लब के कप्तान वाज़उद्दीन ने नाबाद 62 रन मात्र 45 गेंदों में ठोक डाले जबकि सोनू ने 34 और आनंद ने 19 रन बनाये !गेंदबाज़ी में बारसोई के रोहित ने 31/2 जबकि नितीश और मिंटू ने क्रमश 1-1 विकेट लिए !

फाईनल ऑफ़ द मैच का ख़िताब कप्तान वाज़उद्दीन को उनके नाबाद अर्धशतक के लिए दिया गया !टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का इनाम डिवीजन-ए में आसिम अखतर को जबकि डिवीजन-बी में सुजीत कुमार को दिया गया !पुरस्कार वितरण समारोह में प्रमुख अतिथि श्री प्रताप बनर्जी जिले के भूतपूर्व वरिष्ट खिलाड़ी,अमीरुल हसन खान भूतपूर्व खेल अधिकारी पूर्णिया यूनिवर्सिटी,भूतपूर्व प्रोफेसर वाईएन सिंह, श्री रमेश महतो एवं कटिहार जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी उपाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, सचिव रितेश कुमार, कोषाध्यक्ष सज्जाद आलम संयुक्त सचिव तौसीफ अखतर एवं सदस्य भानु प्रताप सिंह,राजीव राज जयंत मलिक साथ ही जिले के वरिष्ठ अंपायर शमशाद रसूल मौजूद रहे! इसके अलावा संतोष सिंह अमर प्रताप सिंह आदि उपस्थित थे!

कटिहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा विजेताओं को पुरस्कार राशि के रूप में 11-11 हज़ार एवं उप विजेताओं को 6-6 हज़ार रुपया नगद दिए गए !

Related Articles

error: Content is protected !!