Home Bihar एकदिवसीय बॉल बैडमिंटन में किलकारी ए बना चैंपियन

एकदिवसीय बॉल बैडमिंटन में किलकारी ए बना चैंपियन

by Khelbihar.com

पटना : किलकारी बिहार बाल भवन,सैदपुर,पटना में आयोजित ग्रीष्मकालीन बॉल बैडमिंटन प्रशिक्षण शिविर के समापन के अवसर पर खेले गये बालक वर्ग के एकदिवसीय फाइनल मैच में किलकारी “ए” ने किलकारी “बी” को 35-31,35-33 से एवं बालिका वर्ग के फाइनल मैच में भी किलकारी “ए” ने किलकारी “बी” को 35-29,35-32 से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।

पुरूष वर्ग में विजेता किलकारी “ए” की ओर से नितीन, मोनू,शिवम,नितीश पप्पू ने एवं उपविजेता किलकारी “बी” की ओर से राहुल, संटू महाराज, सूरज,राज गौरव, रोनाल्डो ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। जबकि बालिका वर्ग में विजेता किलकारी “ए” की ओर से श्रुति,हर्षिता,खुशी,शुष्मा,चन्दा ने एवं उपविजेता किलकारी “बी” की ओर से चाँदनी, खुशी, कुमकुम, पिंकी,नायरा ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

एकदिवसीय फाइनल मैच के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव -सह- बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर,राज्य संघ के सदस्य पुष्कर देव,माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ,बिहार के अध्यक्ष शिव नारायण पाल,शारीरिक शिक्षा शिक्षक राकेश रंजन,किलकारी की बेला कुमारी,स्मिता कुमारी ने किया।

अतिथियों का स्वागत किलकारी के बॉल बैडमिंटन प्रशिक्षक बादल कुमार ने किया। इस अवसर पर भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव -सह- बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने खिलाड़ियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि किलकारी द्वारा आयोजित इस ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में कई नौनिहाल बालक व बालिका खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबों को आकर्षित किया है।

प्रशिक्षण शिविर में कई प्रतिभावान खिलाड़ी सामने आये हैं। आने वाले दिनों में इन खिलाड़ियों को विद्यालय,जिला,राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका दिया जायेगा। बर्षात के बाद सितंबर महीना में पटना में 14 वर्ष से कम उम्र के बालक व बालिका खिलाड़ियों के लिए ईनामी राशि बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा।

राज्य संघ के सदस्य पुष्कर देव ने कहा कि नौनिहाल व प्रतिभावान बालक व बालिका खिलाड़ियों को आधारभूत सुविधाओं से सुसज्जित किया जायेगा ताकि विद्यालय से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक खिलाड़ियों को कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े।

Related Articles

error: Content is protected !!