Home Bihar ईस्ट चम्पारण मे क्रिकेट का होगा विकास:-ज्ञानेश्वर गौतम EDCA सचिव )

ईस्ट चम्पारण मे क्रिकेट का होगा विकास:-ज्ञानेश्वर गौतम EDCA सचिव )

by Khelbihar.com

मोतिहारी : पूर्वी-चम्पारण में क्रिकेट खेल का लगातार विकास हो रहा हैं।इसके लिए ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव होने के नाते मैं हमेशा प्रयत्नशील हूँ।उक्त बातें सेमरा टोला तुरकौलिया(पू.च.) में अवस्थित स्टेडियम में ईसीडीसीए सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने अपने संबोधन में कहा।

जी.के स्पोर्ट्स मोतिहारी और चम्पारण क्रिकेट क्लब मोतिहारी के बीच आयोजित एक दोस्ताना मुकाबले के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित सचिव श्री गौतम ने बताया की विगत लगभग चार साल के कार्यकाल में मैने पू.चम्पारण क्रिकेट के विकास के लिए उत्तरोत्तर ईमानदार प्रयास किया हैं।

आज पू.चम्पारण जिला से सकिबुल गनी,साबिर खान,बादल कौजिया,विजय वत्स,एजाज अंसारी सहित कई खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय पटल पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं।जिला में क्रिकेट का इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन पू.चम्पारण जिला-प्रशासन पू.च. और बीसीए से लगातार संपर्क में हैं।

पू.चम्पारण जिला में क्रिकेट ग्राउंड/स्टेडियम चिन्हित करने का काम,टर्फ विकेट का निर्माण,एक अच्छे स्तर का क्रिकेट एकेडमी निर्माण का प्रयास एसोसिएशन के द्वारा किया जा रहा हैं।खिलाड़ियों का एक सुदृढ़ बेंच-स्ट्रेंथ,सेलेक्शनकमिटी,अंपायरिंग/स्कोरर कमिटी,टूर्नामेंट कमिटी,अनुशासन कमिटी इत्यादि का गठन क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया हैं।

बीसीए द्वारा मांगे गए प्रस्ताव के आधार पर क्रिकेट ग्राउंड/स्टेडियम के रूप में विकसित करने के लिए नेहरू स्टेडियम मोतिहारी, सेमरा टोला स्टेडियम तुरकौलिया का प्रोपोजल बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के भेजा जाएगा।

मौके पर अन्य गणमान्यों में ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,चम्पारण क्रिकेट क्लब के सचिव श्री नरोत्तम सहित खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!