Home Bihar बिहार क्रिकेट संघ के चुनाव के घोषणा के बाद “चाणक्य” लोग सक्रिय, इस बार कौन जीतेगा चुनाव देखे

बिहार क्रिकेट संघ के चुनाव के घोषणा के बाद “चाणक्य” लोग सक्रिय, इस बार कौन जीतेगा चुनाव देखे

by Khelbihar.com

पटना : बिहार क्रिकेट संघ का चुनाव नजदीक आ गया है पिछले कार्यकारणी के जगह नई कार्यकारणी लेगी जिसके लिए चुनाव की घोषणा कर दी गई है(सचिव गुट 24 सितंबर एवं अध्यक्ष गुट 25 सितंबर) और इसी बीच बिहार के चाणक्य लोग एक्टिव हो गए है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार क्रिकेट संघ का चुनाव की घोषणा के बाद बिहार क्रिकेट के राजनितिक चाणक्य लोग जिला संघो को लुभाने शुरू कर दिए है। इस बार जो खबर मिल रही है उसके अनुसार तीन गुट चुनाव के मैदान में उतरने जा रही है। सूत्रों की माने तो अजय नारायण शर्मा गुट,रविशंकर जुट और इन तीन साल में अपने कार्यो से एक अलग पहचान बना लेने वाले वर्तमान बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी गुट।

हालांकि जो खबरे कुछ दिनों से चल रही है पूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह और पूर्व अध्यक्ष गोपाल बोहरा द्वारा बीसीए अध्यक्ष के साथ एक निजी बैठक हुई और साथ देने की सहमति हुई और साथ मिलकर बीसीए को बचाने की जो सहमति बनी एवं गोपाल बोहरा द्वारा राकेश तिवारी को एक बार फिर से अध्यक्ष के रूप में चुनाव में जीत की अग्रिम बधाई दी गई है तो इससे बिहार क्रिकेट के जानकारों को यही लगता है की अब बिहार में विकास होगा और बिहार क्रिकेट प्रगति पर कार्य करेगी।

कई ने तो इस कार्य के लिए पूर्व अध्यक्ष एवं सचिव की बहुत तारीफ भी की है तो कई इसे चुनाव की रणनीति बता रहा है। जबकि इससे पहले भी पूर्व अध्यक्ष गोपाल बोहरा जी को बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी द्वारा जनवरी 2021 में बीसीए के एवं खुद अध्यक्ष के मुख्य सलाहकार बनाया गया था और अध्यक्ष राकेश तिवारी द्वारा यह उम्मीद की गई थी की बीसीए इनके अनुभव में मजबूती से कार्य करेगा और प्रगति करेगी इस बात की जानकारी मीडिया को उस बक्त के बीसीए प्रवक्ता संजीव कुमर मिश्र ने दी थी।

लेकिन नतीजा आपके सामने है। जो भी हो इस बार के चुनाव में कुछ नए लोगो को चुनाव में उतरते देखा जायेगा और कुछ की पद तो फिक्स है की वही निर्विरोध जीत सकते है। सूत्रों की मानो तो बीसीए के वर्तमान अध्यक्ष राकेश तिवारी एक बार फिर बीसीए के अध्यक्ष चुने जायेंगे ,जबकि सचिव गुट के चुनाव की बात करे तो सचिव पद पर एक बार फिर संजय कुमार ही चुने जायेंगे। सूत्र का कहना है की इस बार अध्यक्ष से दुरी बना आदित्य वर्मा सचिव जुट से चुनाव लड़ते दिखेंगे या दिख सकते है और नामांकन सारण जिला से करेंगे।

वही बिहार क्रिकेट में एक और बात की चर्चा है जो एक सूत्र बताते है की इस बार चुनाव को लेकर तैयारी चल रही है लगातार लोगो से संपर्क बनाने का कार्य चल रहा है और पद के लिए कौन -कौन नामांकन करने वाले है वह भी तय हो जायेंगे बस कुछ दिन की बात है। इस बार एक महिला की इंट्री होने जा रहा है हालांकि किस पद पर इसकी कोई जानकारी नहीं है। जबकि रविशंकर जुट से एक,अध्यक्ष गुट से दो से तीन और अजय शर्मा गुट से भी एक या दो प्रतिनिधि को चुनाव में जीत मिलने की खबर है।

जबकि हो सकता पिछले बार की तरह इस बार भी बीसीसीआई को इस बिहार क्रिकेट संघ के चुनाव में अपना हस्तक्षेप करना पड़े क्योकि पिछले बार के चुनाव में बीसीसीआई के देख रेख में चुनाव सम्पन्न हुआ था इस बार भी विवाद है एक संघ और दो जुट का चुनाव(अध्यक्ष जुट और सचिव जुट) है।

अगर बीसीसीआई इस मामले को नहीं सुलझाती है तो बिहार में क्रिकेट ऐसे ही चलेगा जैसे अभी तक चलता आया है। अध्यक्ष जुट अलग और सचिव जुट अलग कार्य करते रहेंगे । इसकी झलक बिहार के सीनियर खिलाड़ियों के कैंप में देख सकते है।( इस लेख में किसी भी खबर की सत्यता की बात खेलबिहार नहीं करता है जो खबरे बिहार क्रिकेट में वायरल है और जो सूत्रों से जानकारी मिली है उसका उल्लेख किया गया है)

अन्य अपडेट के लिए जुड़े रहे खेलबिहार न्यूज़ के साथ बिहार का न.1 स्पोर्ट्स न्यूज़ चैनल से।

Related Articles

error: Content is protected !!