Home Bihar बिहार ताइक्वांडो संघ दो गुटो में बंटा,खिलाड़ियो में बना संशय

बिहार ताइक्वांडो संघ दो गुटो में बंटा,खिलाड़ियो में बना संशय

by Khelbihar.com

पटना: बिहार ताइक्वांडो संघ के नाम पर दो संघ चलाये जा रहें है एक राजेश कुमार साहू (मुज़फ्फरपुर) और दूसरा मनोज कुमार सिंह (कटिहार)विगत 6 अक्टूबर 2022 को राजेश साहू द्वारा फ़र्ज़ी ताइक्वांडो संघ के बाबत बताया गया है की मनोज कुमार सिंह ( कटिहार) को वर्ष 2019 में ही बिहार ताइक्वांडो संघ से अनियमितता के कारन निकाला जा चुका है ।

परंतु दूसरी तरफ राजेश कुमार साहू द्वारा पत्र निर्गत कर मनोज कुमार सिंह(कटिहार) बिहार का सीनियर वाईस प्रेजिडेंट बनाते हुए 2020 तक के राष्ट्रिय ताइक्वांडो महासंघ की सभी बैठको में भाग लेने हेतु अधिकृत किया गया है ।

मनोज कुमार सिंह द्वारा अपने ब्यान में कहा की 2017-2021 फ़रवरी तक बिहार ताइक्वांडो का कार्यकाल था तत्पश्चात बिना सभी अधिकृत सदस्यों के फ़र्ज़ी संगठन का घोषणा कर दिया गया जो नियमो को अनदेखी कर बनाया गया है । जिसकी पुष्टि राष्ट्रिय ताइक्वांडो महासंघ के द्वारा निर्गत पत्र द्वारा भी होती है श्री मनोज सिंह ने बताया की राजेश साहू हर जिले में गुटबाजी करवा कर अधिकारियो एव खिलाड़ियों का भविष्य के साथ खेल रहें हैं जबकि सभी को पता है की जिस राज्य संघ को राष्ट्रिय संघ मान्यता देता है वही राज्य संघ अपनी टीम राष्ट्रिय संघ के किसी भी प्रतियोगिता में मान्य होता है ।

राजेश कुमार साहू जी जिस राष्ट्रिय सेमिनार को जो मधुबनी में 9 से 11 अक्टूबर 2022 को होने वाला है उसे फर्जी कह रहें हैं उसमे राष्ट्रिय ताइक्वांडो संघ के रेफरी चेयरमैन अतुल पनगोत्रा (अन्तराष्ट्रीय रेफरी) जी प्रशिक्षण देने आ रहें हैं अब ये कैसे मुमकिन है जिस बिहार ताइक्वांडो संघ का समर्थन राष्ट्रिय महासंघ कर रही हो उसको फ़र्ज़ी बताया जा रहा है ! जबकि राजेश कुमार साहू जी द्वारा बहुत से ज़िले का कार्यभार पटना ज़िले के व्यक्तियो को दिया गया है वैशाली जिले के सचिव पटना के श्री अरुण कुमार है , नालंदा ज़िले के सचिव श्री धर्मेंद्र कुमार भी पटना ज़िले के है जमुई ज़िले के सचिव श्री समता राही भी पटना जिले के ही निवासी है उनकी आई.डी. और निवास सभी कुछ पटना के ही है

ऐसे बहुत से ज़िले है जो कागज़ों पर सचिव बना कर चलाये जा रहें हैं जिस से वोट की राजनीति की जा सके ।
जो लोग खुद इस तरफ का फ़र्ज़ीवाड़ा कर रहें है वो दूसरे को फ़र्ज़ी कह रहे हैं ।मात्र बिहार ओलिंपिक संघ से सम्बद्धता होने से कोई भी राज्य खेल संघ राष्ट्रिय महासंघ में मान्यता प्राप्त नहीं माना जा सकता है ।

अतिशीघ्र राष्ट्रिय मान्यता प्रमाणपत्र बिहार ओलिंपिक संघ को भेजा जाएगा ! बिहार ओलिंपिक संघ सभी अधिकृत प्रपत्रो के अनुसार निष्पक्ष रूप मान्यता प्रदान करती है जिसमे किसी का कोई व्यक्तिगत दखल नहीं होता है ।

अतिशीघ्र बिहार राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता भी कराइ जायेगी जिसमे चयनित टीम राष्ट्रिय स्तर की प्रतियोगिता में भेजी जायेगी ।

राजेश कुमार साहू जी द्वारा बौखलाहट में अनाप शनाप बयान दे रहें है उनके ऊपर पटना उच्य न्यायालय में केस दर्ज़ किया गया है जिसमे बिहार ताइक्वांडो संघ को नोटिस भी जारी है इसलिए सभी ज़िलों को सूचित किया गया है की वस्तुस्तिथि को समझते हुए संयम के साथ निर्णय ले और किसी के बहकावे ना आये न्यायालय के फ़ैसले की प्रतीक्षा करें ।

Related Articles

error: Content is protected !!