Home Bihar बीसीए कॉम की बैठक स्थगित,अब 3 जनवरी को होगी पुनः बैठक :सचिव अमित कुमार

बीसीए कॉम की बैठक स्थगित,अब 3 जनवरी को होगी पुनः बैठक :सचिव अमित कुमार

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कमिटी ऑफ मैनेजमेंट  की बैठक संपन्न हुई है या स्थगित समझ से पड़े है. इधर बीसीए द्वारा जारी प्रेस रिलीज में बैठक अध्यक्ष राकेश तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न बताया जा रहा है जबकि सचिव अमित कुमार ने आज के बैठक को स्थगित बता रहे है।

बीसीए के मानद सचिव अमित कुमार ने प्रेस रिलीज करते हुई बताया कि बीसीए अध्यक्ष का सम्मान करते हुए आज मैं बीसीए अध्यक्ष द्वारा असंवैधानिक आहूत बैठक में भी कुछ शिकायत और सोशल मीडिया में प्रकाशित अन्य प्रकार की शिकायतों को देखते हुए कुछ शिकायतकर्ताओं व कर्मचारियों को संविधान की धारा (18) के अन्तर्गत (डी. ई. एस.) के तहत बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को न्यायालय के विवाद से बचाने हेतु कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के समक्ष सुनवाई कर निपटारा करने हेतु बुलाया था।

जिसकी सूचना माननीय अध्यक्ष को दे दी गई थी और उनकी ओर से कोई आपत्ति व्यक्त नहीं की गई थी। जब मैं पूर्व निर्धारित समय और तिथि के अनुसार मीटिंग स्थल पर पहुंचा तो पूर्व के एजेंडा में पूर्व के विवाद को देखते हुए इस मीटिंग की वीडियोग्राफी हेतु वीडियोग्राफर को साथ लाया तो कुछ लोगों वीडियोग्राफर को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था ।

फिर मैंने पुलिस प्रशासन कि सहायता से वीडियोग्राफर को अंदर लाया और मीटिंग की कार्यवाही प्रारंभ करने से पहले लगभग निर्धारित समय से डेढ़ घंटे बाद तक इंतजार करने के बाद कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के शेष पदाधिकारियों का आगमन नहीं हुआ तो फोन से बात करने का प्रयास किया तो कुछ लोगों ने फोन नहीं उठाया।

सचिव अमित कुमार ने आगे बताया कि ” इस बैठक में मेरे अलावा बीसीए के जिला प्रतिनिधि ओम प्रकाश जयसवाल एवं अन्य विशेष आमंत्रित सदस्यों ने भाग लिया। चुकी मेरे द्वारा पूर्व से हीं अपने अधिकार के तहत प्रोसीडिंग रजिस्टर की मांग की जा रही थी जो आउटगोइंग कमेटी से आज तक प्राप्त नहीं हुआ । तो मेरे द्वारा बीसीए की नए कार्यवाही पंजी के साथ आज कि मीटिंग को प्रारंभ किया गया।

इस बैठक में बीसीए अध्यक्ष महोदय का शामिल नहीं होना ऐसा लगता है कि शायद उनकी तबीयत काफी खराब था।क्योंकि उनके घर के सामने उन्हीं के इच्छा अनुसार हीं आज मीटिंग आयोजित की गई थी वहां भी नहीं आए तो मीटिंग की कोरम के अभाव में आज की बैठक स्थगित कर मेरे द्वारा पूर्व से निर्धारित कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक 3 जनवरी 2023 को पुनः आहूत करने का फैसला किया है।

जबकि बीसीए प्रेस रिलीज और जारी फोटो में अध्यक्ष राकेश तिवारी है। क्या यह समझा जाए कि एक बार फिर अध्यक्ष और सचिव के बीच कुछ विवाद तो नहीं? चलिए आगे अमित कुमार द्वारा कही बात को सुनते है।

आगे श्री कुमार ने बताया ” विदित हो की इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के द्वारा नामित पुरुष एवं महिला प्रतिनिधि कनफ्लिक्ट आफ इंटरेस्ट में होने के कारण बीसीए द्वारा तथा हमारे माध्यम से स्वीकृत नहीं किया गया और एजी बिहार को भी मेरे माध्यम से अपना प्रतिनिधि नामित करने हेतु अनुरोध किया गया है। परंतु अभी तक नॉमिनेशन की सूचना मुझे प्राप्त नहीं हुई है।

आज के बैठक की कार्यवाही मेरे द्वारा अपने अधिकार के तहत नए प्रोसीडिंग रजिस्टर पर दर्ज किया गया है।इस मीटिंग की सूचना जिला पदाधिकारी, आईजी रजिस्ट्रेशन, पुलिस प्रशासन को अपुष्ट प्राप्त खबरों के आधार पर मीटिंग में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो इसके लिए मैंने पूर्व में सारी तैयारी कर ली थी।

जिसकी रिकॉर्डिंग मेरे पास मौजूद है बैठक संबंधित किसी प्रकार की अन्य भ्रामक खबरें अगर आती है तो मैं तथ्यों के साथ खंडन करने के लिए तैयार हूं।इसलिए आज के इस बैठक में कोरम नहीं पूरा होने के कारण इस बैठक को स्थगित करते हुए 3 जनवरी 2023 को पुनः कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक आहूत की जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!