Home Bihar प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार क्रिकेट के भ्रस्टाचार को लेकर आदित्य वर्मा ने किया कहा? देखें

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार क्रिकेट के भ्रस्टाचार को लेकर आदित्य वर्मा ने किया कहा? देखें

by Khelbihar.com

पटना : आज 21 जनवरी 2023, पटना, के यूथ हॉस्टल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने पटना बिहार के सम्मानित प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया को संबोधित करते हुए बिहार क्रिकेट संघ के वर्तमान अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी एवं संघ के महत्वपूर्ण पदों पर बैठे हुए सदस्यों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाया।

इसकी जानकारी खेलबिहार को प्रेस विग्यप्ति जो आदित्य वर्मा द्वारा जारी किया गया है उससे प्राप्त हुआ है जिसमे बिहार क्रिकेट में फैले हुए भ्रष्टाचार तथा इसमें शामिल अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी एवं उनके संघ के कुछ तथाकथित सदस्यों के द्वारा जिस प्रकार बिहार के प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ियों को दरकिनार करते हुए दूसरे राज्यों के खिलाड़ियों को बिहार के विभिन्न जिलों से जाली प्रमाण पत्र बनाकर पिछले दरवाजों से बिहार के जूनियर एवं सीनियर क्रिकेट टीमों में पैसा ले लेकर लाया जा रहा है।

यह अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि बिहार में बहुत ही टैलेंट भरा हुआ है। लेकिन राकेश कुमार तिवारी ने सबको दरकिनार करते हुए जिस प्रकार अपने चंद चाटुकारों के द्वारा इस प्रकार का कुकृत्य किया जा रहा है, वह बेहद ही शर्मनाक है।

मैं आपका ध्यान कुछ अत्यंत ही महत्वपूर्ण विषयों पर दिलाते हुए पूछना चाहता हूं कि क्या बिना सचिव के कोई भी संस्था रन कर सकता है? बिहार क्रिकेट संघ एक अपवाद है क्योंकि 31 जनवरी 2020 से आज के तिथि तक बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अपने तानाशाही से बिना सचिव के बिहार क्रिकेट संघ को अवैध तरीका से संचालित कर रहे हैं। अध्यक्ष के काले कारनामों की सूची बहुत ही लंबी है। सबसे पहले चयन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की पारदर्शिता नहीं है।

बिना सचिव के यह संस्था अत्यंत ही महत्वपूर्ण निर्णय खुद ले रही है जो माननीय सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा एप्रूव बीसीसीआई के संविधान तथा बिहार क्रिकेट संघ के संविधान का खुलेआम धज्जी राकेश कुमार तिवारी एवं उनके सहयोगियों के द्वारा उड़ाया जा रहा है। जो कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का अवमानना है।

उदाहरणस्वरूप बंगाल का एक खिलाड़ी अधिराज जौहरी, पंजाब का सूर्यवंश, जो बिहार के विभिन्न जिलों से जाली प्रमाण पत्र बनाकर कुछ जिला क्रिकेट संघों के मिलीभगत से बिहार आकर यहां के टीम का हिस्सा बनकर यहां के क्रिकेट खिलाड़ियों का हक छीनकर पैसा देकर बिहार के लिए खेलें । बाद में जब इसकी सच्चाई खुली तो बीसीसीआई को कंप्लेन करने के बाद इन खिलाड़ियों के खेलने पर रोक लगा। मैंने बिहार के पुलिस महानिदेशक साहब को मिलकर सारी बातों से अवगत करा चुका हूं।

मैं अपने पुलिस महानिदेशक साहब को निवेदन कर रहा हूं कि एक उच्चस्तरीय जांच समिति बनाकर बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के द्वारा जो माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का अवहेलना करते हुए खुलेआम नियम कानून का धज्जी उड़ाते हुए अनेक प्रकार के अनैतिक कार्य किए जा रहे हैं। उसके लिए बिहार सरकार की पुलिस एक उच्चस्तरीय जांच समिति बनाकर इसकी जाँच करा दे तो घोटाला सामने आएगा।

बहुत ही बड़ा क्रिकेट अंत में मैं बिहार पुलिस के महानिदेशक श्री आर एस भट्टी साहब एवं पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश राठी सर का बिहार के तमाम उभरते हुए क्रिकेट खिलाड़ियों बिहार के खेल प्रेमियों की ओर से इन दोनों सक्षम पुलिस पदाधिकारियों का हार्दिक अभिनंदन करते हैं, जिनके प्रयास से यह एफआईआर पटना के कोतवाली थाना में आईपीसी के धारा 420, 468, 471, 120 (बी) के तहत बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन, सी ओ मनीष राज, चयनकर्ता अनंत प्रकाश, विष्णु शंकर, सिद्धार्थ राज सिन्हा, आनंद मिश्रा के विरुद्ध दर्ज हुआ है।

मैं पटना कोतवाली थाना के इंचार्ज से निवेदन करता हूं कि अविलंब इन जालसाजी के निर्माताओं को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कानून सम्मत करने की कृपा करें। इसके लिए बिहार क्रिकेट सदैव आप सभी का आभारी रहेगा। मैंने राकेश कुमार तिवारी एवं उनके सहयोगी कौशल तिवारी के द्वारा बातचीत का ऑडिया – विडियो जो पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है जिसमें अध्यक्ष राकेश तिवारी ने स्वीकार किया है कि संस्था चलाने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है।

हम अगर दो से लेते हैं तो मेरे नाम पर मेरे लोग पांच से लेते हैं। उन्होंने बिहार के एक सम्मानित सांसद का नाम खुलेआम ऑडियो में लिया है कि अगर वे किसी खिलाड़ी के लिए पैरवी करते हैं तो मेरी औकात नहीं है कि मैं उनके बातों को काट दूं। दूसरी ओर कौशल तिवारी खुलेआम कह रहे हैं कि कोई चयनकर्ता नाम का है जो हमलोग कहेंगें वो मानेगा।

कुछ मोटी रकम की बात वो कह रहे हैं। इन सब बातोंकोसुनने के पश्चात हम बहुत ही दुखी एवं शर्मिन्दा हैं कि बिहार एवं पवित्र भूमि हैं लेकिन किस प्रकार राकेश तिवारी एवं उनके चाटूकारों के द्वारा विश्व क्रिकेट में बिहार का नाम शर्मसार कर दिया गया है जो बहुत खेद जनक है।

संवाददाता सम्मेलन में बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह, वर्तमान सचिव अमित कुमार, खगड़िया जिला के परबत्ता के विधायक सह खगड़िया जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष डा० संजीव, जुल्फी सैम्स सहित बिहार के अनेकक्रिकेट से जुड़े पूर्व और वर्तमान महारथी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!