Home Bihar बॉल बैडमिंटन प्रशिक्षक मोहन राव कोडी हुई सम्मानित

बॉल बैडमिंटन प्रशिक्षक मोहन राव कोडी हुई सम्मानित

by Khelbihar.com

पटना : बिहार के बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों ने दक्षिणी राज्यों के बर्चस्व को विखंडित किया है। आनेवाले दिनों में बिहार के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर छाये रहेंगे इनको बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

अंतरराष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन प्रशिक्षक मोहन राव कोडी ( आंध्रप्रदेश ) ने बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा आयोजित अपने सम्मान समारोह के अवसर पर कहा कि बिहार के खिलाड़ी काफी मेहनती व परिश्रमी है। जबकि यहां के खिलाड़ियों में बॉल बैडमिंटन खेल के प्रति जुनून व उत्साह है।

हाल के वर्षों में बिहार की पुरूष व महिला खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर पदक भी प्राप्त किया है। इस वर्ष दिसंबर माह में एशियन बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप ( पुरुष व महिला ) का आयोजन किया जायेगा। जिसमें बिहार के भी खिलाड़ियों को मौका मिलने की आशा है।

ज्ञातव्य हो कि किलकारी बिहार बाल भवन,पटना द्वारा बॉल बैडमिंटन के नवोदित व प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें बतौर प्रशिक्षक के रूप में खिलाड़ियों को मोहन राव कोडी प्रशिक्षण दे रहें हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के खिलाड़ियों को जब भी प्रशिक्षण देने के लिए आमंत्रित किया जायेगा मैं अवश्य आऊँगा।

बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा प्रशिक्षक मोहन राव कोडी को पहली बार पटना आगमन पर बिहार विधान परिषद में सत्तारूढ़ दल के उपनेता -सह- बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष प्रो.नवल किशोर यादव ने सम्मानित करते हुए कहा कि राज्य बॉल बैडमिंटन संघ ने अपने सहयोगियों के बल पर कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है।

बॉल बैडमिंटन संघ वार्षिक कार्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम को कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है। अधिकाधिक प्रशिक्षण व प्रतियोगिताओं के आयोजन से खिलाड़ियों के प्रदर्शन भी बेहतर हुआ है। इस वर्ष “मिशन गोल्ड” के अंतर्गत सभी प्रमंडलीय मुख्यालयों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा।

अतिशीघ्र राज्य बॉल बैडमिंटन संघ की कार्यकारिणी समिति व आम सभा की बैठक पटना में की जायेगी। सम्मान समारोह के अवसर पर राज्य बॉल बैडमिंटन संघ की उपाध्यक्ष प्रो.सुहेली मेहता,सचिव गौरी शंकर,संयुक्त सचिव मिताली मित्रा सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!