Home Bihar खिलाड़ियों को ग्रेड वन की नौकरी की घोषणा स्वागत योग्य – शारीरिक शिक्षक संघ

खिलाड़ियों को ग्रेड वन की नौकरी की घोषणा स्वागत योग्य – शारीरिक शिक्षक संघ

by Khelbihar.com

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स,पटना में आयोजित 18वें राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स मीट के उदघाटन समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल जीतने पर राज्य सरकार की ओर से ग्रेड वन की नौकरी देने की घोषणा से खिलाड़ियों में काफी उत्साह है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा राज्य सरकार की सेवा में खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति की घोषणा सराहनीय व स्वागत योग्य है। माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ बिहार के अध्यक्ष शिव नारायण पाल एवं महासचिव गौरी शंकर ने संयुक्त रूप से बताया कि खिलाड़ियों के लिए यह घोषणा मील का पत्थर साबित होगा। राज्य में खेल व खिलाड़ियों के उत्थान में सहयोग मिलेगा।

राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी मेडल प्राप्त करने के लिए मेहनत करेंगे। शारीरिक शिक्षा को भी बढावा मिलेगा। इसके साथ-साथ शारीरिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शिव नारायण पाल व महासचिव गौरी शंकर ने मांग किया कि खेलों के नर्सरी कहे जाने वाले विद्यालय में खेलकूद की घंटी अनिवार्य करने की मांग मुख्यमंत्री से की है।

शारीरिक शिक्षा विषय को अनिवार्य सैद्धांतिक विषय घोषित करने की आवश्यकता है तभी नर्सरी ( स्कूल ) से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेडल विजेता खिलाड़ी उभरकर सामने आयेंगे और राज्य व देश का नाम रौशन करेंगे। मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत करने वालों में शारीरिक शिक्षक शिव शंकर पाल,हीरा लाल पांडेय,जयनंदन कुमार,राजीव रंजन,पंकज कुमार,रंजीत कुमार,सुनील कुमार,डॉ.अरुण दयाल,भूपेश चक्रवर्ती,प्रेम प्रियदर्शी शामिल है।

Related Articles

error: Content is protected !!