Home Bihar बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट: वैशाली,सीतामढ़ी,जमुई,कटिहार,कैमूर व मुजफ्फरपुर जीता

बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट: वैशाली,सीतामढ़ी,जमुई,कटिहार,कैमूर व मुजफ्फरपुर जीता

by Khelbihar.com

पटना। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में पाटिलपुत्र जोन के अंतर्गत खेले गए अपने पहले मैच में वैशाली ने सारण को चार विकेट से हराया। सारण की यह लगातार दूसरी हार है।

सोमवार को खेले गए मैच में सारण ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज हर्षित सिंह और प्रवीण कुमार सिंह विकेट पर नहीं टिक पाये। इसके बाद प्रशांत सिंह को छोड़ सारे बल्लेबाज आते-जाते रहे और इस तरह सारण की टीम 35.1 ओवर में 126 रन पर ऑल आउट हो गई। प्रशांत सिंह ने 53 गेंदों में सात चौकों की मदद से 49 रन की पारी खेली। हिमांशु कुमार शर्मा ने 14,प्रशांत कुमार सिंह ने 12,अनूप कुमार ने 10 और राजू कुमार ने 13 रन बनाये। अतिरिक्त से 16 रन बने। वैशाली की ओर से अनुनय नारायण सिंह ने 11 रन देकर दोअनुनय कुमार झा 28 रन देकर दो,आदित्य आनंद ने 20 रन देकर दो और रत्नेश सिंह ने 11 रन देकर 3 विकेट चटकाये।

जवाब में वैशाली की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज शिवम कुमार और सांकेय कुमार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद रत्नेश सिंह और अभिषेक कुमार ने पारी को संभाला और बाद में अभिषेक आनंद ने अच्छी बैटिंग कर वैशाली को चार विकेट से जीत दिला दी। वैशाली ने 23.1 ओवर में छह विकेट पर 131 रन बनाये। वैशाली की ओर से रत्नेश सिंह ने 60 गेंदों में दस चौकों की मदद से 56अभिषेक कुमार 23 गेंदों में 3 चौका की मदद से 20,अभिषेक आनंद ने 27 गेंद में 4 चौका व 1 छक्का की मदद से नाबाद 32 रन बनाये।सारण की ओर से अनूप कुमार ने दो जबकि प्रशांत कुमार सिंहराजू कुमारप्रशांत सिंह और प्रिंस ने 1-1 विकेट चटकाये।

मिथिला जोन: सीतामढ़ी वनाम  शिवहर

 मिथिला जोन बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में सीतामढ़ी ने शिवहर को 5 विकेट से पराजित कर दिया।नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय में सोमवार को खेले गए एकदिवसीय मैच में सीतामढ़ी ने टॉस जीत कर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। पहले बल्लेवाजी करने उतरी शिवहर की टीम 33.4 ओवरों में 136 रनों पर सिमट गयी। शिवहर के ओपनर बल्लेवाज आकाश ने 34मनीष ने 29संजय ने 22 एवं शाहिल ने 20 रन बनाए। बाकी के बल्लेवाजों ने घुटने टेक दिए। सीतामढ़ी के गेंदवाज रोहितमुकेश और अंकेश ने 2-2 विकेट लिए जबकि विपुलप्रफुल एवं माधव ने भी 1-1 विकेट लिए।1 बल्लेवाज रन आउट हो गया। जवाब ने खेलने उतरी सीतामढ़ी की टीम ने 25.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। सीतामढ़ी के बल्लेवाज मुकेश ने नाबाद 31कुणाल ने 26 एवं प्रफुल ने 25 रन बनाए। शिवहर के गेंदवाज मनीषसंजयपुष्कलगजेंद्र एवं रोहित ने 1-1 विकेट लिए। “मैन ऑफ दी मैच” सीतामढ़ी के हरफनमौला खिलाड़ी मुकेश शर्मा चुने गए।

शाहाबाद ज़ोन: कैमुर वनाम औरंगाबाद

अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को मेजबान कैमुर ने अपने दूसरे मैच में औरंगाबाद डिस्ट्रिक्ट को एक रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया.औरंगाबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर के मैच में 293 रन बनाए.औरंगाबाद की ओर से विपिन कुमार ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए जिसमें 20 चौके और 5 छक्के शामिल थे.इसके अलावे औरंगाबाद की ओर से हर्ष ने 33,आयुष ने 20,करण ने 22 और विवेक ने 21 रनों के योगदान अपनी टीम को दिया.कैमुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए विकास पटेल ने 3 और गुपिल व धनेश चौहान ने दो-दो और एक विकेट निशांत को मिला.औरंगाबाद के दिये भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरे मेजबान कैमुर के बैटरों ने सधी हुई शुरुआत की और रोमांचक हुए मैच में कैमुर ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.कैमुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए शशांक ने 77,ए अली ने 52,गुपिल ने 42,सैफ ने नाबाद 38,वसीम अली ने 22 और प्रिंस ने 27 रनों का योगदान दिया.औरंगाबाद डिस्ट्रिक्ट की ओर से गेंदबाजी करते हुए अंकुश ने 3 व चंदन ने 2 विकेट लिए.मैच में गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करनेवाले कैमुर के गुपिल राय को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

सेंट्रल जोन: मुजफ्फरपुर वनाम सहरसा

सेंट्रल जोन अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में मुजफ्फरपुर की टीम ने सहरसा को 6 विकेट से हरा दिया।  टॉस जीतकर मुज़फ्फरपुर की टीम ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया। सहरसा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर के मुकाबलों में 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई सहरसा की ओर से सर्वाधिक रन मोहम्मद जाफर ने 63 गेंदों में 34 रन बनाए वहीं अनिकेत ने 23 रनों का योगदान दिया मुजफ्फरपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए राहुल और नमन सिंह ने तीन-तीन विकेट झटके दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मुजफ्फरपुर की टीम ने लक्ष्य को 34 वे ओवर  में प्राप्त कर लिया मुजफ्फरपुर की ओर से सर्वाधिक रन अतुल ने 51 रन और चिरंजीवी कुमार ने 26 रनों का योगदान दिया सहरसा की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद साहिल और मोहम्मद जफर ने एक-एक विकेट झटके। शानदार बल्लेबाजी करने के लिए अतुल प्रियंकर को मैन ऑफ द मैच चुना गया मैंन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

सीमांचल ज़ोन:  कटिहार बनाम अररिया

गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में चल रहे हेमन ट्रॉफी के सीमांचल जॉन का पहला मैच आज कटिहार बनाम अररिया के बीच खेला गया। कटिहार ने टॉस जीतकर पहले अररिया को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया। 45 ओवर के मैच में कटिहार के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के निर्णय को सही करते हुए 40.2 ओवर में अररिया को 139 रन पर समेट दिया। अररिया की तरफ से राजा बाबू ने 75 गेंद खेल कर चौके की मदद से 39 रन और करण भारद्वाज ने 25 गेंद खेलकर चौके की मदद से 26 रन बनाए जबकि कटिहार की तरफ से पीटर मार्डी ने किफायती गेंदबाजी करते हुए ओवर में मेडन के साथ 14 रन देकर विकेट और प्रियांशु शेखर ने ओवर में मेडन की मदद से 29 रन देकर विकेट प्राप्त किया 140 रन का पीछा करते हुए कप्तान अंकित सिंह के नाबाद शतकीय पारी के बदौलत कटिहार ने मैच विकेट से जीत लिया। कटिहार के तरफ से अंकित सिंह ने 109 गेंद पर 14 चौके और छक्के की मदद से नाबाद 102 रन और मयंक पमनानी ने 56 गेंद खेलकर 1चौके की मदद से नाबाद 17 रन बनाए जबकि अररिया की तरफ से उत्तम और निसार अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

अंगिका ज़ोन: जमुई वनाम बांका

सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट  के अंगिका जॉन के दूसरे लीग मुकाबले में सोमवार को जमुई ने बांका को 17 रनों से पराजित किया। मैच का टॉस बांका ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जमुई की टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 217 रनों का स्कोर खड़ा किया। जमुई की ओर से बल्लेबाजी में संदीप रावत ने 101 रनों की शतकीय पारी खेली। संदीप ने अपनी इस पारी में 120 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और 1 छक्के लगाए। प्रिंस कुमार ने सात चौके की मदद से 43 रन बनाए। बांका की ओर से गेंदबाजी में शिवम कुमार सिंहहिमांशु सिंहमो राशिद व राघवेंद्र प्रताप ने क्रमशः दो-दो विकेट लिये। विकास सिंह ने एक विकेट झटका। 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांका की टीम 45.5 ओवर 200 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बांका की ओर से बल्लेबाजी में मो फरहान अख्तर ने दो चौके की मदद से 45 रन बनाए। मो इश्तियाक आलम ने 4 चौके व दो छक्के की मदद से 35 रनों का योगदान दिया। पुनीत ने सात चौके की मदद से 34 रन टीम के लिए जोड़े। जमुई की ओर से गेंदबाजी में मयंक मेहता व शिव सिन्हा ने क्रमशः 3-3 विकेट लिया। बादल कुमार ने 2 विकेट झटके। धर्मराज व शुभम सिंह ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाए।

Related Articles

error: Content is protected !!