Home Bihar बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट अंगिका जोन : भागलपुर ने लखीसराय को एक विकेट से हराया

बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट अंगिका जोन : भागलपुर ने लखीसराय को एक विकेट से हराया

by Khelbihar.com

भागलपुर : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (सीनियर) 2023-24 के अंगिका जॉन के चौथे लीग मुकाबले में शनिवार को भागलपुर ने लखीसराय को एक विकेट से पराजित किया।

मैच का टॉस लखीसराय ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लखीसराय की टीम 44.4 ओवर में 168 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में सात चौके की मदद से सर्वाधिक 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। नीरज शर्मा ने 3 चौके व एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए। नीतीश कुमार ने 4 चौके व एक छक्के की मदद से 24 रन टीम के लिए जोड़े। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में सचिन कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 44 रन देकर 6 विकेट लिया। सचिन ने एक बल्लेबाज को रन आउट भी किया। अभिषेक कुमार ने 3 विकेट झटके।

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर की टीम ने 40.2 ओवर में 9 विकेट खोकर 169 रन बनाकर मैच को जीत लिया। बल्लेबाजी में कुमार गौरव राज ने सर्वाधिक 33 रन, विष्णु ने 32 रन व सूर्यवंश ने 27 रन विकाश यादव 22। भागलपुर के निचले क्रम के बल्लेबाज विष्णु और भानु के बीच आठवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 40 रनों का पार्टनरशिप हुआ, जिससे भागलपुर की जीत की राह आसान हो गई। विष्णु ने 48 गेंदों पर छह चौके की मदद से उपयोगी 32 रन बनाए। वही उनका साथ दे रहे भानु ने 29 गेंद खेलकर एक चौके की मदद से 9 रन बनाए। लखीसराय की ओर से गेंदबाजी में आकाश कुमार ने 3 विकेट लिया। प्रणय व रवि ने क्रमशः दो-दो विकेट झटके। रियान व साहिल ने एक-एक विकेट चटकाए।

मैच में निर्णायक की भूमिका बीसीए पैनल के अंपायर आशीष सिन्हा (पटना) और अमरेंद्र कुमार पांडे (मधुबनी) ने निभाई। मैच ऑब्जर्वर बीसीए पैनल के सुधांशु शेखर (पूर्णिया) थे। कॉमेंटेटर की भूमिका में अनीशा कुमारी थीं। स्कोरर धर्मजय और अंकित थे। पिच क्यूरेटर बीसीए पैनल के हिमांशु राय थे। रविवार को सुबह 9 बजे से बांका और मुंगेर के बीच 50-50 ओवरों का मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को सुबह 8 बजे सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में रिपोर्ट करना है।

मौके पर बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन डॉ आनंद कुमार मिश्रा, बीसीए अंगिका जॉन के इंचार्ज सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, बीडीसीए के कोषाध्यक्ष सह चीफ सेलेक्टर डॉ जयशंकर ठाकुर, चयनकर्ता सह हेड कोच मो हसन खान, मो सादिक हसन, मो फारूक आजम, मो उमर, मो मेहताब मेहंदी, डाॅ अर्जुन कुमार, पूर्व खिलाड़ी अक्षय शुक्ला, करूण सिंह, कृष्ण कुमार पांडे उर्फ गुड्डू पांडे, मुरारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!