Home Bihar बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में नवादा,बेगूसराय,औरंगाबाद, मधुबनी और जमुई विजयी

बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में नवादा,बेगूसराय,औरंगाबाद, मधुबनी और जमुई विजयी

by Khelbihar.com

पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में चल रहे अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में नवादा ने शेखपुरा को, बेगूसराय ने सहरसा को, औरंगाबाद ने बक्सर को और मधुबनी ने शिवहर को तथा जमुई ने मुंगेर को हराया।

मगध ज़ोन: नवादा ने शेखपुरा को हराया।

पटना: मोइनुल हक स्टेडियम में हुए मगध ज़ोन के मैच में नवादा ने शेखपुरा को 49 रनों से हराया। टॉस जीतकर शेखपुरा ने नवादा को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। नवादा की टीम 41.3 ओवर में 157  रन बनाकर ऑल आउट हो गई। नवादा की ओर से प्रमोद ने 40 रन, कूनदान ने 33 रन तो नितीश ने 28 रनों का योगदान दिया। शेखपुरा की ओर से मो सत्तार  ने 3 विकेट तो नवाज़ , जतिन और सोनू ने 2-2 विकेट तथा अमरजीत ने एल विकेट लिए।

जवाब में उतरी शेखपुरा की टीम 26.3 ओवर में 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। शेखपुर की ओर से अमरजीत ने 36 रन, हेमंत ने 19 रन, अमन ने 17 रन तो सोनू ने 16 रनों का योगदान दिया। नवादा के रितिक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए, जबकि प्रमोद को 3 विकेट मिला।

सेंट्रल ज़ोन: निशित के शतक के बदौलत बेगूसराय ने सहरसा को 96 रन से हराया।

बेगूसराय: बरौनी रिफायनरी स्टेडियम में आयोजित सेंट्रल जोन में आज के मुक़ाबले में बेगूसराय ने सहरसा को 96 रनो से हारा दिया।  के बीच खेला गया जिसका विधिवत उद्घाटन बिहार क्रिकेट संघ टूर्नामेंट कमेटी के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। बेगूसराय के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया।बेगूसराय की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर के मैच में 4 विकेट खोकर 357 रनों का लक्ष्य दिया। बेगूसराय की ओर से निशित ने 150 रन बनाए और मुरारी ने 81 रन बनाए और वही सहरसा की ओर से सचिन  ने 2 विकेट प्राप्त किए और साहिल राज ने 2 विकेट प्राप्त किए जवाब में उतरी सहरसा की टीम 50 ओवर के मैच में 50 ओवर खेलते हुई 9 विकेट खोकर 260 रन ही बना सकी। सहरसा की ओर से अनिकेत ने 121 रन बनाए और जफर इमाम ने 60 रन बनाए वही बेगूसराय की ओर से सरबजीत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट प्राप्त किए और इम्तियाज ने 2 विकेट प्राप्त किया। बेगूसराय के निशित को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

मिथिला जोन: मधुबनी ने शिवहर को 41 रनों  से पराजित किया

दरभंगा। मिथिला जोन के मैच में मधुबनी ने शिवहर को 41 रनों से पराजित कर दिया। नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय में खेले गए निर्धारित 45 ओवरों के मैच में मधुबनी ने टॉस हारकर पहले बल्लेवाजी करते हुए 45 ओवरों में 8 विकेट पर 209 रन बनाए। मधुबनी के मध्यक्रम के बल्लेवाज आयुष आनंद ने 38 गेंदों में शानदार अर्ध शतक जड़ते हुए 7 चौकों की मदद से   नाबाद 51 रन बनाए। इसके अलावा ओपनर आयुष आर्यन ने 86 गेंदों में 4 चौके एवं 1 छक्के की मदद से 44 रनों की धैर्यपूर्ण पारी खेली। अंकित मिश्रा ने 33उत्कर्ष भास्कर ने 22 एवं अभिनव ने भी 18 रन बनाए। हालांकि शिवहर के गेंदवाज कृष्ण कुमार ने अच्छी  गेंदवाजी करते हुए 5 विकेट लिए लेकिन अन्य गेंदवाज मनीष एवं जहांगीर ने ढंग से उसका साथ नहीं दिया। इन दोनों ने सिर्फ 1-1 विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी शिवहर की टीम 33.4 ओवरों में 168 रनों पर ही सिमटकर 41 रनों से मैच हार गयी। हालांकि शिवहर के बल्लेवाज गौरव ने 85 गेंदों में 9 चौकों एवं 1 छक्के की मदद से शानदार 91 रन बनाएलेकिन इसका किसी अन्य बल्लेवाजों ने साथ नहीं दिया। इसके अलावा शिवम ने 25कृष्ण कुमार ने 23 एवं दिव्य सागर ने 14 रनों का योगदान दिया। बाकी के बल्लेवाज दहाई अंकों में भी नहीं जा सके। मधुबनी के गेंदवाज विकास झा ने 5 एवं आयुष आनंद ने 4 विकेट लिए। मधुबनी के  विकास झा को उसके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए“मैन ऑफ दी मैच” चुना गया।

शाहबाद ज़ोन:औरंगाबाद का जीत के साथ सफर का अंतबक्सर को हराया

भभुआ: शाहाबाद जोन के अंतर्गत बुधवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में औरंगाबाद ने अपने अंतिम मैच में बक्सर को 4 विकेट से हरा कर अपने सफर का अंत किया।  बक्सर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निखिल के आतिशी अर्धशतकीय पारी और सौरव की धैर्यपूर्वक पारी के बदौलत 50 ओवर के मैच में 45.3 ओवरो में सभी विकेट खोकर 237 रन का स्कोर खड़ा किय। बक्सर की ओर से निखिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 62 गेंदो में अर्धशतक लगाते हुए कुल 96 रन बनाए जिसमें 18 चौके व 1 छक्का शामिल थेवहीं दुसरे छोर से सौरव ने धीमी परंतु टिकाऊ 69 गेंदो में 30 रनो की पारी खेली जिसमें 3 चौके शामिल रहे इसके अलावा नीचले क्रम में अरुण यादव ने 22 रन,अमित कुमार ने 18 रन,अभिषेक कुमार ने 17 रन और परविंदर ने नाबाद 13 रनो का योगदान अपनी टीम को दिया। औरंगाबाद की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑफस्पिनर अंकुश 4 विकेट , करन ने 2,दिव्यांश, विवेक और अंकित ने 1-1 विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी औरंगाबाद  ने 29.2 ओवरो में ही 239 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया टीम की शुरुआत अच्छी रही जब विपिन सौरभ व हर्ष राज ने 50 रन की साझेदारी पहले विकेट पर किया पहला विकेट विपिन सौरव के रुप मे गिरा उसके पहले विपिन ने मात्र 17 गेंदो में धुंआधार 40 रन 8 चौके व 1 छक्का के साथ बनाया वहीं हर्षराज पुरू ने 30 रनो की पारी खेली उसके बाद बची खुची कसर करन राज ने पुरा कर दिया और मात्र 40 गेंदो में 85 रनो की धुंआधार पारी खेली जिसमें 6चौके और 6 छक्के शामिल रहे वहीं रविन्द्र सिंह ने भी एक छोर संभाले रखा और 46 गेंद में 5 चौका व 2 छक्का के साथ 53 रन बनाए और अपनी टीम को जीत के मुहाने पर खड़ा कर दिया। बक्सर डीसीए की ओर से अमित कुमार ने और निखिल ने 2-2 विकेट, प्रशांत और परविंदर ने 1-1 विकेट हासिल किया। मैच में औरंगाबाद के करन राज को उनके शानदार अर्धशतक और 2 विकेट के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

ईस्ट ज़ोन: कटिहार ने मधेपुरा को हराया।

पुर्णिया: गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में चल रहे सीमांचल जोन में आज मधेपुरा बनाम कटिहार के बीच खेला गया।कटिहार ने टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 42.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 152 रन बनाए। कटिहार के तरफ से हजरत अली ने 63 गेंद खेलकर 9 चौके की मदद से 50 रन और अश्विनि कुमार ने 51 गेंद खेलकर 6 चौके की मदद से 32 रन बनाए जबकि मधेपुरा की तरफ से आजम अख्तर,धीरज कुमार ठाकुर,सागर कुमार और जीशु कुरैशी ने 22 विकेट प्राप्त किया। 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मधेपुरा ने सभी विकेट खोकर 119 रन ही बना पाई और यह मैच 33 रन से हार गई।

मधेपुरा की तरफ से कप्तान एहसान 79 गेंद खेलकर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन और प्रशांत कुमार ने 25 गेंद खेलकर दो चौके की मदद से 18 रन बनाए जबकि कटिहार की तरफ से अश्विनि ने 9 ओवर में दो मेडन के साथ 13 रन देकर 4 विकेट और प्रियांशु शेखर ने 8.3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके।प्लेयर ऑफ द मैच कटिहार के अश्विनी को चुना गया।

अंगिका ज़ोन: जमुई ने  मुंगेर को हराया।

भागलपुर: अंगिका ज़ोन के सैंडीस मैदान में  मुंगेर और जमुई के बीच खेले गए मैच में जमुई ने मुंगेर को चार विकेट से हराया। टॉस जीतक्त पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंगेर की टीम ने 48.04 ओवर में189 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मुंगेर की ओर से गुलरेज ने 64 रन। आनंद कुमार ने 28 रन तो प्रशांत कुमार ने 19 रन बनाए। जमुई के बादल ने 3 विकेट तो केशव, काब्या और मयंक ने 2-2 विकेट लिए।

जवाब में उतरी जमुई ने 48.4 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। जमुई की ओर से राहुल ने 47 रन, मयंक ने 38 रन, रवि शर्मा ने 29 रन तो कुन्दन गुप्ता ने 23 रनों का योगदान दिया। मुंगेर के गुलरेज , गोविंद और आनंद ने 2-2 विकेट लिए।

Related Articles

error: Content is protected !!