Home Bihar बीसीए सुपर लीग में पटना की बड़ी जीत,बेगूसराय और सीवान ने पहली पारी में बनाया बढ़त

बीसीए सुपर लीग में पटना की बड़ी जीत,बेगूसराय और सीवान ने पहली पारी में बनाया बढ़त

by Khelbihar.com
  • बीसीए सुपर लीग में पटना की बड़ी जीत, बेगूसराय और सीवान ने पहली पारी में पायी बढ़त,
  • पटना के बाबुल और सीवान के सोनू का शतक

पटना। बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग में पटना ने कैमूर पर पारी व 168 रन की शानदार जीत दर्ज की है।स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कैमूर ने अपनी पहली पारी में 27 ओवर में सभी विकेट खोकर 98 रन बनाये। पटना ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 408 रन बना कर घोषित की। कैमूर  की दूसरी पारी 31 ओवर में 142 रन पर ऑल आउट हो गई।

पटना ने खेल के दूसरे दिन पहले दिन के 53 ओवर में 3 विकेट पर 263 रन से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन आकाश राज ने शतक पूरा करने से चूक गए जबकि बाबुल कुमार ने अपना शतक पूरा किया और इस तरह पटना ने 84 ओवर में नौ विकेट पर 408 रन बना कर पारी घोषित कर दी। आकाश राज ने 175 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 97 रन और बाबुल कुमार ने 105 गेंद में 15 चौका व 1 छक्का की मदद से 100 रन बनाये। कैमूर  की ओर से विकास पटेल ने 4 विकेट चटकाये।

दूसरी पारी में कैमूर की टीम 31 ओवर में 142 रन पर ऑल आउट हो गई और इस पटना ने यह मुकाबला पारी और 168 रन स जीत लिया। कैमूर की ओर शिवांश ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाये।पटना की ओर से विवेक ने 3 और सूरज कश्यप ने चार विकेट तथा मलय और राहुल ने एक एक विकेट लिए। विवेक कुमार को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

बीरपुर(सुपौल) स्थित कोशी क्लब मैदान में  भागलपुर बनाम बेगूसराय के बीच दूसरे दिन   का खेल हुआ जिसमे भागलपुर पहली पारी में पहले दिन के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े हुए 255 रन आल आउट हो गई।  बेगूसराय ने दूसरे दिन की खेल की समाप्ति तक आठ विकेट खोकर 264 रन बना चुकी है।  बेगूसराय ने पहली पारी के आधार पर 9 रन की बढ़त बना   ली है।आज के खेल मे बेगूसराय की तरफ से अतुल ने 67 रन और आदित्य ने 43 रन , रोहण ने 29 रन, भारत ने 24 रन, निशित ने 23 रन, मुरारी 19 रन , दनिश 13 रन तो शिवम  10रन बनाकर आउट हुए, जबकि राम विनीत 19 रन पर और पावन कुमार 14 रन बनाकर नॉट आउट है।  भागलपुर की तरफ से सचिन कुमार ने 3 विकेट, अभिषेक कुमार ने 2 विकेट   तथा विष्णु और विवेक ने एक-एक विकेट लिए।

गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में  कटिहार बनाम सिवान के बीच दूसरे दिन का खेल हुआ। सिवान के सलामी बल्लेबाजों ने 44 रन से खेल को आगे बढ़ाया और दूसरे दिन की खेल की समाप्ति तक  सिवान की टीम ने पहली पारी में बढ़त लेते हुए सात विकेट पर 317 रन बना चुकी है। कटिहार पहली पारी में 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। सीवान की ओर से सोनू गुप्ता 134 रन बनाकर नॉट ओट है, सीवान की ओर से पवन ने  42 रन,  इमरान नज़ीर 29 रन, मनीष गिरि 26 रन, कैफ 19 रन, तारीक जमील 16 रन, और अबुल फराह 5 रन बनाकर और हुए। सोनू के साथ साबिर खान 15 रन बनाकर नॉट आउट है। कटिहार की तरफ से खालिद ने 3 विकेट, शाहनवाज अली ने दो विकेट तथा पीटर और हज़रत ने एक एक विकेट लिए।

Related Articles

error: Content is protected !!