Home Bihar बिहार की बेटी अंजनी कुमारी का जेवलीन थ्रो में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए हुआ चयन

बिहार की बेटी अंजनी कुमारी का जेवलीन थ्रो में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए हुआ चयन

by Khelbihar.com
  • बिहार की बेटी अंजनी कुमारी का जेवलीन थ्रो में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए हुआ चयन
  • 1 अप्रैल से 31 जुलाई 2023 तक राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर, पटियाला में एशियन एथलेटिक्स
  • चैम्पियनशिप,एशियन गेम्स और वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 की तैयारी करेंगी अंजनी कुमारी

पटना,16 अप्रैल 2023 ;- जमुई, बिहार की अंजनी कुमारी जेवलीन थ्रो प्रतिस्पर्धा में 2023 में होने वाले वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप, एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप और एशियन गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर, पटियाला में शामिल होंगी । अंजनी कुमारी के अलावा देश के 14 और खिलाड़ियों का एथेलेटिक्स के विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं के लिए चयन हुआ है ।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक श्री रवीन्द्रण शंकरण ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा कि अंजनी कुमारी बिहार की एक प्रतिभावान खिलाड़ी है और भविष्य में इस खिलाड़ी से बिहार को बहुत उम्मीद है । अभी हाल ही में बैंगलुरु में सम्पन्न हुए इंडियन ग्रांड प्रिक्स में सीनियर वर्ग श्रेणी में अंजनी कुमारी ने स्वर्ण पदक जीत कर बिहार का नाम रोशन किया है ।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और राज्य सरकार द्वारा निरंतर इन्हें प्रशिक्षित और प्रोत्साहित किया जाता रहा है जिसका परिणाम अब सामने नजर आने लगा है , यह बिहार के अन्य खिलाड़ियों का भी मनोबल ऊंचा करेगा । आगे श्री शंकरण ने बताया कि 1 अप्रैल से लेकर 31 जुलाई 2023 तक पटियाला में चलने वाले राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में देश के 14 अन्य खिलाड़ियों के साथ अंजनी कुमारी को वर्ल्ड और एशियन एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप तथा एशियन गेम्स के लिए सरकार द्वारा विश्वस्तरीय प्रशिक्षण दिया जाएगा ।

अंजनी कुमारी द्वारा अपनी इस सफलता से बिहार को गौरववान्वित करने पर अपनी प्रसन्नता जाहिर करते हुए कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय,विभाग की सचिव श्रीमती बन्दना प्रेयषी,बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक ,श्री रवीन्द्रण शंकरण और निदेशक श्री पंकज राज ने अंजनी कुमारी को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं ।

Related Articles

error: Content is protected !!