Home Bihar Cosmo United दानापुर को हराकर SSR Cricket Club पटना जमाया Ashes Series पर कब्ज़ा।

Cosmo United दानापुर को हराकर SSR Cricket Club पटना जमाया Ashes Series पर कब्ज़ा।

by Khelbihar.com

पटना : सोनपुर के बाबू राम नारायण सिंह स्टेडीयम बरका बगीचा स्थित SSR के (turf विकेट) मैदान पर आज Ashes Series 2023 का पाँच मैंच की एक दिवसीय शृँखला Cosmo United दानापुर और SSR Cricket Club पटना के बीच पाचवाँ मैच खेला गया।

जिसमें  SSR Cricket Club पटना की टीम ने Cosmo United दानापुर को 8 विकेटों से हरा कर पाँच मैंच की शृँखला को 3-2 से जीत कर अपने नाम कर ली है। कुमार शानू के उनके बेहतरीन प्रदर्शन ( 33 बॉल में 58 रन और 3 महत्वपुर्ण विकेट) के लिये आज के मुख्य अतिथि के रूप में आय बरका बगीचा के समाज सेवक गौरव सिंह और पटना के समाज सेवक गौरव कुमार द्वारा मैन ऑफ द मैच का पुरष्कार दिया गया।

Ashes Series के विभिन्न पात्रक इस प्रकार है।

  • Man of the Series – निकेश कुमार
  • Best Batsman – निकेश कुमार
  • Best Bowler – राहुल कुमार सिंह
  • Best Fielder – पृथ्वि राज
  • Best Wicket Keeper – विश्वजीत कुमार
  • Emerging Player of the Tournament – अविनाश कुमार

आज के मैच में SSR Cricket Club पटना की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए Cosmo United दानापुर की टीम ने 32.5 ओवर में विश्वजीत 25 रन, सोनू 17 रन और प्रितम 13 रन की सहयता से मात्र 117 रन 10 विकेट के नुक्सान पर बनाये। वहीं SSR Cricket Club Patna की टीम से कुमार शानू ने 3, अन्शुमन ने 3 विकेट, आकाश 2 और निकेश ने 1 विकेट लिये।

लक्ष्य के पीछा करने उतरी SSR Cricket Club की टीम ने 12.4 ओवर में कुमार शानू 58 रन, सुजल 26 रन, निकेश 12 रन की मदद से 2 विकेट के नुक्सान पर 118 रन बना कर मैच को 8 विकेट से जीत लिया। Cosmo United दानापुर की तरफ से राहुल सिंह ने 2 विकेट चटकाए।

आज के इस मैच में मुख्य अतिथि के रूप में SSR के संस्थापक रंजन राय, बरका बगीचा के समाज सेवक गौरव सिंह, गौरव कुमार, राहुल सिंह, बीटटु कुमार यादव, सन्तोष केशरी द्वारा खिलारियों से परिचय प्राप्त कर मैच की शुरुआत की गई।

संक्षिप्त स्कोर:-

Cosmo United दानापुर – 117/10 (32.5 over)
विश्वजीत – 15 रन , सोनू- 17 रन, प्रितम – 13 रन।
कुमार शानू – 3/42, अन्शुमन – 3/15, आकाश 2/12 और निकेश – 1/1
SSR Cricket Club पटना 118/2 (12.4 over)
कुमार शानू – 58 रन, सुजल- 26 रन निकेश – 12 रन।
राहुल सिंह – 2/21

Related Articles

error: Content is protected !!