Home Bihar लि निंग बिहार राज्य जूनियर अंडर-19 बालक-बालिका रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता में श्रीजा व राज आर्यन जीता ख़िताब

लि निंग बिहार राज्य जूनियर अंडर-19 बालक-बालिका रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता में श्रीजा व राज आर्यन जीता ख़िताब

by Khelbihar.com
  • पटना की श्रीजा व नवादा के राज आर्यन ने जीता खिताब
  • लि निंग बिहार राज्य जूनियर अंडर-19 बालक-बालिका रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता

पटना : पाटलीपुत्रा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स के इंडोर हॉल में चल रही लि निंग बिहार राज्य जूनियर अंडर-19 बालक-बालिका रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन सोमवार को हुआ. चार दिनों तक चले इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों से करीब 200 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. अंतिम दिन महिला सिंग्लस में पटना की श्रीजा ने जबकि बालक सिंग्लस में नवादा के राज आर्यन ने जीत हासिल की.

बिहार बैंडमिंटन संघ के तत्वावधान में पटना जिला बैंडमिंटन संघ के द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के खेले गए फाइनल मुकाबले में बालक वर्ग में नवादा के राज आर्यन ने पटना के सक्षम वत्स को 21-17, 21-16 से, बालिका वर्ग के एकल में पटना की श्रीजा ने भागलपुर की साहनवी आनंद को 21-17, 18-21, 21-13 से हराया. वहीं बालक वर्ग के युगल मुकाबला में अमृत राज व राज आर्यन की जोड़ी ने कार्तिक व प्राग सिंह की जोड़ी पर 21-14, 21-14 से जीत दर्ज की.

बालिका युगल मुकाबले में साह्नवी आनंद व श्रीजा की जोड़ी ने फिजा हसन व सारा कौसर की जोड़ी को 11-21, 21-16, 21-18 से हराया. मिक्स डब्ल में राज आर्यन व रान्या राणा की युगल जोड़ी ने अमृत राज व सारा कौसर की जोड़ी को 21-13, 21-13 से हराया.

बिहार राज्य जूनियर अंडर-19 बालक-बालिका रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इंडिया के उपाध्यक्ष व बिहार बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दकी ने पुरस्कृत किया.

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहाकार व पूर्व चीफ सेके्रटरी दीपक कुमार व बिहार खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रन शंकरन ने विजेता व प्रतिभागी खिलाड़ियों को ट्रॉफी, मेडल व रैकेट कीट बैग देकर हौसलाफजाई की. सभी का स्वागत बिहार बैडमिंटन संघ के महासचिव केएन जायसवाल ने किया. जबकि धन्यवाद ज्ञापन आयोजन सचिव कुमार संदीप ने किया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में खेलप्रेमी मौजूद रहे.

Related Articles

error: Content is protected !!