Home Bihar लोकपाल से बर्खास्त बीसीए सचिव द्वारा बुलायी गई बैठक पूर्णतः फर्जी- संजीव कुमार मिश्र

लोकपाल से बर्खास्त बीसीए सचिव द्वारा बुलायी गई बैठक पूर्णतः फर्जी- संजीव कुमार मिश्र

by Khelbihar.com

पटना : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन( बीसीए ) के माननीय लोकपाल श्री नवल किशोर सिंह( अवकाश प्राप्त जिला जज ) द्वारा वाद संख्या-02/2023, बीसीए बनाम अमित कुमार के केस में दिनांक 30 मई, 2023 को दिये फैसले में श्री अमित कुमार को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन( बीसीए ) के सचिव पद से बर्खास्त कर दिया गया है और बीसीए को 45 दिनों के भीतर नये तरीके से बीसीए के सचिव पद का चुनाव कराने का आदेश जारी कर दिया है।

बीसीए के मुख्य प्रवक्ता और पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ता संजीव कुमार मिश्र ने लोकपाल के आदेश की प्रति मीडिया में जारी करते हुए कहा है कि श्रीमान अमित कुमार को दुराचार और गैर जिम्मेदारना व्यवहार का दोषी मानते हुए बीसीए के लोकपाल ने अमित कुमार को बीसीए के सचिव पद से बर्खास्त किया है।श्री मिश्र ने कहा है की बीसीए के लोकपाल के आदेश में श्री अमित कुमार के विरुद्ध संघ के स्तर से कानूनी कार्यवाही करने की भी अनुमति प्रदान की गई है।

बीसीए के मुख्य प्रवक्ता संजीव कुमार मिश्र ने कहा की ऐसे आदेश के बाद बीसीए के सचिव पद से बर्खास्त होने के बाद श्री अमित कुमार को कहीं से भी कोई भी बैठक बुलाने का अधिकार नहीं है। मिश्र ने कहा अमित कुमार द्वारा बुलायी गई बैठक पूर्णतः फर्जी है। उन्होंने कहा की अमित कुमार और उनके लोग बिहार के खिलाड़ियों और खेल प्रशंसकों को गुमराह कर बिहार क्रिकेट को बर्बाद करना चाहते हैं लेकिन बीसीए उनके मंसूबे में कामयाब नहीं होने देगा।

बीसीए बिहारी क्रिकेटरो की प्रगति को ले संकल्पित है।उन्होंने कहा बीसीए की फर्जी बैठक में 26 जिला संघों की उपस्थिति की दावा करने वाले बीसीए के लोकपाल से बर्खास्त सचिव अमित कुमार को बताना चाहिये की श्री रवि शंकर प्रसाद सिंह, नवीन जमुआर, आनंद कुमार, संजय कुमार सिंह, ओम प्रकाश तिवारी, सौरव चक्रवर्ती, संजीव कुमार, प्रवीण कुमार सहित अन्य लोग किस- किस जिले के वैध पदाधिकारी के रूप में फर्जी बैठक में शामिल थे।

श्री मिश्र ने कहा की अमित कुमार द्वारा फर्जी बैठक कर उसे बीसीए का बैठक बताना पूर्णतः धोखाधड़ी है।ऐसे क्रिकेट के फर्जी लोगों को बिहार कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।ऐसे लोगों पर बीसीए जल्दी ही कानूनी कारवाई करेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!