Home Uncategorized देहरादून जिला अंडर-19 लीग में हिमालयन सीए,आयुष सीसी,सोशल बलूनी स्पोर्ट्स एकेडमी, आर.आर.पाल सीए और दून स्टार सीए जीते

देहरादून, आज दिनाँक 05 जून 2023 को डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के U-19 डिस्ट्रिक्ट लीग – 2023-24 में 5 लीग मैच खेलें गए , जिसमें हिमालयन क्रिकेट एकेडमी, आयुष क्रिकेट क्लब , सोशल बलूनी स्पोर्ट्स एकेडमी, आर. आर. पाल क्रिकेट एकेडमी और दून स्टार क्रिकेट एकेडमी ने अपने – अपने मैच जीते।

पहला मैच हिमालयन क्रिकेट एकेडमी और राव स्पोर्टिंग के मध्य आयुष क्रिकेट ग्राउंड 1 में खेला गया। हिमालयन क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए राव स्पोर्टिंग ने 38.1ओवरों में191रन बनाकर ऑल ऑउट हो गई, जिसमें प्रियांशु तोमर ने 49 रन, सुमित चौहान ने 40 रन तथा हर्ष कुमार ने 25 रनों का योगदान दिया। हिमालयन क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी मे अविरल भारद्वाज ने 3 विकेट और प्रांजल पॉवर, गर्वित ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमालयन क्रिकेट एकेडमी ने 27.1ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाकर लक्ष्य प्राप्त किया, जिसमें गर्वित ने 62 रन , प्रांजल पंवार ने 40 रन, मो.अकदस ने 39 रन और अविरल भारद्वाज ने 22 रनो का योगदान किया। राव स्पोर्टिंग की ओर से गेंदबाजी में सुमित चौहान ने 2 विकेट तथा वीर प्रताप, प्रियांशु तोमर ने 1-1विकेट प्राप्त किए। यह मैच हिमालयन क्रिकेट एकेडमी ने 6 विकेटों से जीता।

दूसरा लीग मैच आयुष स्पोर्ट्स क्लब और महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स क्लब के मध्य आयुष क्रिकेट ग्रांउड 2 में खेला गया। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स क्लब ने टॉस जीता तथा क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए आयुष स्पोर्ट्स क्लब ने 39.2ओवरों में 210 रन बनाकर ऑल ऑउट हो गई,जिसमें कृष्णा ने 68 रन, अर्णव भारद्वाज ने 33 रन, अंकित यादव ने 31रन तथा अक्षित काला ने 26 रनों का योगदान दिया। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स क्लब की ओर से गेंदबाजी में आदित्य काला ने 4 विकेट और अमनदीप कोली ने 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स क्लब ने 36.3 ओवर में 155 रन बनाकर ऑल आऊट हो गई, जिसमें आदित्य काला ने 47 रन, गोचर कपिल ने 22 रन और सुधांशु पंवार ने 17 रनो का योगदान किया। आयुष स्पोर्ट्स क्लब की ओर से गेंदबाजी में अंकित यादव, सार्थक चौधरी ने 3-3 विकेट तथा तनिष्क सैनी ने 2 विकेट प्राप्त किए। यह मैच आयुष क्रिकेट क्लब ने 55 रनों से जीता।

तीसरा मैच सोशल बलूनी क्रिकेट एकेडमी और दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब के मध्य अश्मित क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। दून स्ट्राइकर क्रिकेट क्लब ने टॉस जीता तथा बल्लेबाजी का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब ने 35.2 ओवरों में 153 रन बनाकर ऑल ऑउट हो गई, जिसमें सुधांशु कुमार ने नाबाद 52 रन, दिव्यम घिल्डियाल ने 31 रन, दीपक सिंह ने 23 रन तथा सार्थक नेगी ने 21 रनों का योगदान दिया। दून बलूनी स्पोर्ट्स एकेडमी की ओर से गेंदबाजी मे अशर ख़ान ने 6 विकेट और अमन कोठियाल ने 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दून बलूनी स्पोर्ट्स एकेडमी ने 23.1ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर लक्ष्य प्राप्त किया, जिसमें अतफ ख़ान ने 44 रन , समीर छमलवाल ने 38 रन, संस्कार थापा ने नाबाद 21रन और पूर्वांश ध्रुव ने नाबाद 17 रनो का योगदान किया। दून स्ट्राइकर क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में दीपक सिंह ने 2 विकेट और जोरावर खोखर ने 1-1विकेट प्राप्त किए। यह मैच सोशल बलूनी स्पोर्ट्स एकेडमी ने 6 विकेटों से जीता।

चौथा लीग मैच न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी और आर. आर. पाल क्रिकेट एकेडमी के मध्य DIMS क्रिकेट ग्रांउड में खेला गया। आर.आर.पाल क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा बल्लेबाजी का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए आर. आर. पाल क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 40 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए,जिसमें सागर पासी ने 101 रन, मो. अयान ने 64 रन तथा आदित्य शर्मा ने 39 रनों का योगदान दिया। न्यू ऐरा है क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में फैजल अमान ने 3 विकेट तथा सिद्धान्त, अश्वनी ने 1-1विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी ने 19.1ओवर में 41रन बनाकर ऑल आऊट हो गई , जिसमें सुमित नेगी ने 22 रन और तौफीक अली ने 8 रनो का योगदान किया। आर. आर. पाल क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में पुखराज सिंह ने 4 विकेट तथा सुमित रावत, फरहान ने 2-2 विकेट प्राप्त किए। यह मैच आर. आर. पाल ने 232 रनों से जीता।

पांचवा लीग मैच तनुष क्रिकेट एकेडमी और दून स्टार क्रिकेट एकेडमी के मध्य देव संस्कृति क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। तनुष क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा बल्लेबाजी का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए तनुष क्रिकेट एकेडमी ने 37.5 ओवरों मे 192 रन बनाकर ऑल आऊट हों गई,जिसमें रोहन कुशवाहा ने 44 रन, जॉन्टी ने 43 रन, सैंडी योगी ने 36 रन तथा अभिषेक ने 41 रनों का योगदान दिया। दून स्टार क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में राज तोपवाल ने 4 विकेट और प्रशान्त यादव ने 3 विकेट लिए।

  1. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दून स्टार क्रिकेट एकेडमी ने 33 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाकर जीत हासिल करी,जिसमें गौरव शर्मा ने 36 रन , शान खरोला ने 33 रन, राज तोपवाल ने 31रन और प्रशान्त यादव ने नाबाद 19 रनो का योगदान किया। तनुष क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में सैंडी योगी ने 3 विकेट तथा जॉन्टी, सुरजीत यादव, हर्षवर्धन सिंह ने 1-1विकेट प्राप्त किए। यह मैच दून स्टार क्रिकेट एकेडमी ने 2 विकेटों से जीता।

Related Articles

error: Content is protected !!