Home Bihar 33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप 31 मार्च से, आयोजन की तैयारी जोरों पर

33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप 31 मार्च से, आयोजन की तैयारी जोरों पर

by Khelbihar.com
पटना, 27 मार्च। होली खत्म पर अब कबड्डी के रंग में रंगेगा पटना का पाटलिपुत्र खेल परिसर। मौका होगा राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनिशप। जी हां एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले बिहार राज्य कबड्डी संघ की मेजबानी में राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन 31 मार्च से 3 अप्रैल तक इस खेल परिसर में किया जायेगा।
तैयारी को अंतिम रूप में देने में जुटा राज्य कबड्डी संघ
मोतिहारी के जीडी गोयनका स्कूल में राष्ट्रीय सबजूनियर बालक कबड्डी चैंपियनशिप के सफल आयोजन के बाद बिहार राज्य कबड्डी संघ सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के सफल आयोजन की तैयारी में जुटा है। इस चैंपियनशिप में राज्य यूनिटों के अलावा साई की टीम भी भाग लेगी।उद्घाटन व समापन में दिग्गज हस्तियों का लगेगा जमावड़ा

बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह ने बताया कि मोतिहारी में आयोजित बालक कबड्डी चैंपियनशिप के ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी में कबड्डी के दिग्गज हस्तियों का जमावड़ा लगा था। मोतिहारी में ओपनिंग सेरेमनी के चीफ गेस्ट भारतीय पुरुष कबड्डी टीम के कप्तान दीपक निवास हुड्डा थे जबकि क्लोजिंग सेरेमनी के चीफ गेस्ट भारतीय पुरुष कबड्डी टीम के वर्तमान कप्तान अर्जुन अवार्डी पवन सेहरावत थे।

राज्य कबड्डी संघ बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के ओपनिंग व क्लोजिंग सेरेमनी में कबड्डी की दिग्गज हस्तियों को बुलावा भेजा है। संभवत: ओपनिंग व क्लोजिंग सेरेमनी में दिग्गज महि

ला कबड्डी प्लेयर और अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक चीफ गेस्ट बनेंगी।

खेल परिसर के अंदर ही खिलाड़ियों के आवासन व भोजन की व्यवस्था
इस चैंपियनशिप में भाग लेने वाली टीमों के खिलाड़ियों के रहने व खाने की व्यवस्था खेल परिसर के अंदर किया जायेगा। तकनीकी पदाधिकारियों व राज्य संघ के प्रतिनिधियों को राजधानी के होटलों में ठहराया जायेगा।

चार कोर्ट पर होंगे मैच

मैचों का आयोजन खेल परसिर के इंडोर हॉल और बाहर के एक ग्राउंड पर किया जायेगा। इंडोर हॉल के अंदर तीन कोर्ट बनेंगे जबकि बाहर में एक कोर्ट का निर्माण किया जायेगा। मैचों के सफल आयोजन के लिए तकनीकी पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।

कई उपसमितियों का किया गया गठन

राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए आयोजन समिति बना दी गई है। कई उपसमितियों का भी गठन किया गया है जो अपने-अपने मोर्चे पर काम करेगी। राजेंद्रनगर, पटना जंक्शन और पाटलिपुत्र जंक्शन से खिलाड़ियों को आयोजन स्थल तक लाने के लिए परिवहन की व्यवस्था की गई है और इन तीन जगहों पर राज्य कबड्डी संघ के प्रतिनिधि प्रतिनियुक्त किये जायेंगे।

बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

राज्य कबड्डी संघ न केवल बेहतर मेजबानी पर ध्यान दे रहा है बल्कि इस चैंपियनशिप में भाग लेने वाली बिहार टीम के प्रदर्शन पर पूरा जोर दे रहा है। संभावित टीम का कैंप एक बार फिर से शुरू हो चुका है। कैंप कई चरणों में आयोजित चल रहा है। सबसे पहले नालंदा के सिलाव में 15 दिनों का कैंप आयोजित किया था। उसके बाद एक महीने का कैंप खेल भवन, गया में आयोजित हुआ। फिर 15 दिनों का कैंप आरा में आयोजित हुआ। हर कैंप से खिलाड़ियों का चयन उनके परफॉरमेंस के आधार आगे के कैंपों के लिए होता चला गया। वर्तमान समय में 15 दिन का कैंप पटना के पाटलिपुत्र खेल परसिर में चल रहा जहां एनआईएस कबड्डी कोच अभिनव कुमार सिंह और एनआईएस अमृता सिंह ट्रेनिंग दे रही हैं। इन दोनों ने कहा कि हमारी तैयारी मुकम्मल है और हमारी टीम पदक जीतेगी।

Related Articles

error: Content is protected !!