Home Bihar कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग का चौथे संस्करण की तैयारी अंतिम चरण में

कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग का चौथे संस्करण की तैयारी अंतिम चरण में

by Khelbihar.com

पटना, 27 मार्च। आगामी 30 मार्च से राजधानी पटना के खेमनीचक, कछुआरा स्थित श्रीकृष्णा स्टेडियम में टर्निग प्वायंट के द्वारा आयोजित होने वाली कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग फॉर अंडर-15 के चौथे संस्करण की तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

यह जानकारी देते हुए आयोजन अध्यक्ष सह टर्निंग प्वायंट के एमडी विजय शर्मा ने बताया कि इस लीग में भाग लेने वाली टीमों की घोषणा कर दी गई है। टीमों को दी जाने वाली ट्रॉफी व जर्सी की भी लांचिंग हो चुकी है। मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। श्रीकृष्णा स्टेडियम ग्राउंड को अंतिम रूप दिया जा रहा है और उसके बाद 30 मार्च से पटना के जूनियर क्रिकेटरों का महासंग्राम चालू हो जायेगा।

उन्होंने बताया कि मैचों के सफल संचालन के लिए कई कमेटियां गठित की गई हैं। मुख्य रूप से ग्राउंड कमेटी और टेक्निकल कमेटी। इन दोनों कमेटियों को सश्क्त बनाया गया है। मैचों का आयोजन पैनल अंपायरों द्वारा किया जायेगा।

12 टीमें खेलेंगी इस लीग में

उन्होंने कहा कि इस लीग में 12 टीमें हिस्सा लेंगी। टीमों का गठन कर लिया गया जो देश के शीर्ष कॉलेज व विश्वविद्यालय के सहयोग से बनी है। उन्होंने कहा कि आईपीएल की तर्ज पर आयोजित इस लीग में खेलने वाली सभी टीमों को रंगीन ड्रेस उपलब्ध कराये जायेंगे।

आईपीएल की तर्ज पर होंगे मुकाबले

लीग के सह संयोजक नवीन कुमार कहा कि इस लीग का आयोजन आईपीएल की तर्ज पर होगा। मैचों का आयोजन लीग आधार पर किया जायेगा। मैच का फॉर्मेट 20-20 का होगा। प्रत्येक दिन मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया जायेगा। इसके अलावा विजेता व उपविजेता टीमों को चमचमाती ट्रॉफी के अलावा व्यक्तिगत पुरस्कारों की बारिश होगी। साथ ही इस बार कुछ विशेष पुरस्कार भी दिये जायेंगे। बेस्ट बॉलर, बेस्ट बैट्समैन और मैन ऑफ द लीग, बेस्ट विकेटकीपर, बेस्ट फील्डर और उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार दिया जायेगा। मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार एचपीसीए के द्वारा दिया जायेगा।

शानदार पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

उन्होंने कहा कि तीन संस्करणों का हमने सफल आयोजन कराया और उसका पुरस्कार वितरण अलग से समारोह आयोजित कर किया था। इस समारोह में दिग्गज खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों व अन्य को सम्मानित किया जाता है।

भाग लेने वाली टीमों के नाम

बिहर्स नाइटराइड्र्स
मानव रचना लायंस
ऑक्सफोर्ड सुपर किंग्स
जीएनआईओटी ब्लास्टर
जेआईएस जाबांज
आरआईटी चैंपियन
लॉयड चेंजर्स
संस्कृति दबंग
रुंगटा वारियर्स
बद्दी फाइटर्स
एसकेएम बांबर्स
बीबीआईटी थंडरबोल्ट

Related Articles

error: Content is protected !!