Home Bihar बीसीए अंतर जोनल अंडर-16 के फाइनल में टीम ऑरेंज और टीम रेड के बीच खिताबी भिड़ंत कल।

बीसीए अंतर जोनल अंडर-16 के फाइनल में टीम ऑरेंज और टीम रेड के बीच खिताबी भिड़ंत कल।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान व बीसीए सचिव अमित कुमार कि देखरेख में बेगूसराय के लोहिया ग्राउंड बछवारा में खेले जा रहे अंतर जोनल अंडर-16 बालक वर्ग क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पूल (बी) कि चैंपियन टीम रेड पहले ही प्रवेश कर चुकी है। कल दिनांक 12 जून 2023 को होने वाली खिताबी मुकाबला में पूल (ए) कि चैंपियन टीम ऑरेंज बनाम पूल (बी) कि चैंपियन टीम रेड के बीच सीधा भिड़ंत होगी।

आज पूल (बी) का खेले गए अंतिम लीग मुकाबला की विस्तृत जानकारी देते हुए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि टीम ग्रीन बनाम टीम ब्लू के बीच खेले गए इस अंतिम लीग मुकाबला में आज ग्रीन टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 40 ओवरों में 7 विकेट खोकर 255 रनों का एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर टीम ब्लू के सामने जीत के लिए 256 रनों का लक्ष्य रखा।

टीम ग्रीन के बल्लेबाज राजू कुमार ने 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि रूपेश कुमार ने नाबाद 49 रन की पारी खेली और अर्धशतक लगाने से चूके वहीं रौनक ने नाबाद 21 रन, मोहम्मद अली ने 28 रन व आदित्य राज ने 21 रन का योगदान दिया।

टीम ब्लू के गेंदबाज शाश्वत राज ने सर्वाधिक दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि अभिजीत सावन, नवीन नयन, उत्कर्ष सिन्हा व राघव ने एक-एक विकेट चटकाए।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ब्लू के बल्लेबाज आशीष ब्राह्मण के 50 रन की अर्धशतकीय पारी के बाद फुलेश नंद गुप्ता के 36 रन, मोहम्मद शबन अशरफ के 31 रन व अभिजीत सावन के 21 रन का आंशिक योगदान दिया। लेकिन टीम ग्रीन के गेंदबाज राजू कुमार के 27/04 व रौनक 49/04 और अंत में रुपेश के 22/02 की शानदार गेंदबाजी के सामने टीम ब्लू को जीत दिलाने में अन्य बल्लेबाज नाकाम रहे और 48 रनों की अंतर से टीम ग्रीन के हाथों टीम ब्लू को हार का सामना करना पड़ा।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी राजू कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।
मैच प्रारंभ होने से पहले जीआरपीएफ के एसआई शंकर राम ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला बढ़ाया।
बीसीए अंतर जोनल अंडर -16 का फाइनल मुकाबला कल 12 जून 2023 को बेगूसराय के लोहिया ग्राउंड बछवारा में टीम ऑरेंज बनाम टीम रेड के बीच प्रातः 8:00 बजे से खेली जाएगी जिसमें बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कई गणमान्य पदाधिकारी उपस्थित होंगे।

भवदीय।
कृष्णा पटेल
चेयरमैन
बीसीए मीडिया कमेटी

Related Articles

error: Content is protected !!