Home Bihar नेशनल स्कूल गेम्स व खेलो इंडिया ट्राइबल गेम्स फुटबॉल उपविजेता बिहार के खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

नेशनल स्कूल गेम्स व खेलो इंडिया ट्राइबल गेम्स फुटबॉल उपविजेता बिहार के खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

by Khelbihar.com
  •  नेशनल स्कूल गेम्स और खेलो इंडिया ट्राइबल गेम्स फुटबॉल उपविजेता बिहार के खिलाड़ियों को कला , संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव श्रीमती हरजोत कौर ने किया सम्मानित

पटना :नेशनल स्कूल गेम्स और खेलो इंडिया ट्राइबल गेम्स चैम्पियनशिप के फुटबॉल प्रतिस्पर्धा में बालक और बालिका दोनों वर्गों में शानदार प्रदर्शन करते हुए बिहार टीम उपविजेता रही । विजेता टीम के खिलाड़ियों के पटना लौटने पर कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव श्रीमती हरजोत कौर ने अपने कार्यालय में विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित कर उन्हें प्रोत्साहित किया । खिलाड़ियों के साथ साथ उनके प्रशिक्षकों को भी सम्मानित किया गया ।

हाल ही में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के सचिव की जिम्मेदारी संभालने के बाद श्रीमती हरजोत कौर खिलाड़ियों की समस्याओं और उनकी जरूरतों को समझने के उद्देश्य से उनके साथ खुल कर बात करने और उनका अभिनंदन करने के लिए अपने कार्यालय में उनसे मिल रही थीं ।

खिलाड़ियों को सम्मानित करने के बाद बातचीत के क्रम में श्रीमती कौर ने उपस्थित खिलाड़ियों में विशेषकर लड़कियों को आत्मनिर्भर बनने और खेल को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया तथा बेटे एवं बेटियों को एक अच्छा नागरिक बनाने में माँ की मत्वपूर्ण भूमिका को भी समझाया ।
विजेता खिलाड़ियों को जीत की बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए श्रीमती कौर ने कहा कि सरकार बिहार में खेल और खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए हरसंभव कदम उठा रही है ।

बिहार में एकलव्य खेल विद्यालयों को और बेहतर सुविधायुक्त बनाया जा रहा है ताकि खिलाड़ियों के प्रशिक्षण में कोई कमी नया रह सके । बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण भी इस मौके पर श्रीमती हरजोत कौर के साथ उपस्थित रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!