Home Bihar बिहार के खिलाड़ी गजेन्द्र कुमार ने स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड गेम्स में पदक जीत लहराया बिहार का परचम

बिहार के खिलाड़ी गजेन्द्र कुमार ने स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड गेम्स में पदक जीत लहराया बिहार का परचम

by Khelbihar.com
  • बिहार के खिलाड़ी गजेन्द्र कुमार ने स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड गेम्स में पदक जीत लहराया बिहार का परचम
  • – बर्लिन ,जर्मनी में आयोजित स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड गेम्स के शॉट पुट प्रतिस्पर्धा में गजेन्द्र कुमार ने कांस्य पदक जीत बिहार को किया गौरवान्वित

पटना:- बर्लिन, जर्मनी में 7 जून से 25 जून तक चल रहे स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड गेम्स में बिहार के गजेन्द्र कुमार ने शॉट पुट प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर देश और बिहार का नाम रोशन किया है ।

इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि बिहार के दो खिलाड़ी सिन्टू कुमार, हैन्ड्बॉल के लिए और गजेन्द्र कुमार,एथलेटिक्स के लिए तथा कोच के रूप में संदीप कुमार स्पेशल ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए बिहार से चुने गए थे ।

आगे श्री शंकरण ने कहा कि इस स्पेशल ओलिम्पिक में दुनिया के 190 देशों के लगभग 7000 ऐथेलेट्स और उनके सहयोगी पार्टनर हिस्सा ले रहे हैं । शारीरिक और मानसिक रूप से दिव्यांग विशेष प्रतिभा सम्पन्न खिलाड़ियों की यह सबसे बड़ी प्रतियोगिता है । भारत से इस प्रतियोगिता में 200 खिलाड़ी और 60 कोच हिस्सा ले रहे हैं जिनमें से दो खिलाड़ी और एक कोच बिहार से हैं । गजेन्द्र कुमार द्वारा इस प्रतियोगिता में पदक जीतना बिहार के लिए बहुत गर्व की बात है , इससे बिहार के दूसरे खिलाड़ियों का मनोबल भी काफी ऊंचा होगा ।

.बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज राज ने कहा कि बर्लिन जाने वाले दोनों खिलाड़ियों और कोच के अत्याधुनिक स्पोर्ट्स किट,जर्सी और यात्रा की पूरी व्यवस्था बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और बिहार सरकार द्वारा की गई है । इनकी आवश्यक सुविधाओं, प्रशिक्षण और व्यवस्था में कोई कमी नहीं रहने दी गई थी जिसका सुखद परिणाम आज सबके सामने है ।

जिस तरह 2 जून को एक सम्मान समारोह आयोजित कर पूरे सम्मान के साथ इन खिलाड़ियों को इस प्रतियोगिता के लिए विदा किया गया था उसी सम्मान के साथ पदक जीत कर लौटने पर बिहार में इनका अभिनंदन किया जाएगा .

गजेन्द्र कुमार द्वारा स्पेशल ओलंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स में कांस्य पदक जीत बिहार को गौरवान्वित करने पर प्रसन्नता जाहीर करते हुए बिहार के कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय तथा अपर मुख्य सचिव श्रीमती हरजोत कौर बम्हरा ने गजेन्द्र कुमार, सिन्टू कुमार और संदीप कुमार को ढेरों बधाइयाँ देते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं ।

Related Articles

error: Content is protected !!