Home Bihar श्यामल सिन्हा जिला अंडर-16 का पहल मैच हुआ टांय, दोनो टीम को मिले दो-दो अंक

श्यामल सिन्हा जिला अंडर-16 का पहल मैच हुआ टांय, दोनो टीम को मिले दो-दो अंक

by Khelbihar.com
  • जिला अंडर 16 का पहल मैच हुआ टांय, दोनो टीम को मिले दो दो अंक
  • -दोनो टीम खेल नहीं पाया पुरा आॅवर

झाझा(जमुई): शनिवार को झाझा चांदबारी मैदान में श्यामल सिन्हा जिला अंडर 16 क्रिकेट टूनामेंट का पहल मैच बांका एवं लखीसराय के बीच खेला गया। दोनो टीम टूनामेंट के निर्धारित 40 ओवर नहीं खेल पाया। वही दोनो टीम के खेलाड़ी 91 रन ही बनाने से मैंच बराबरी पर रह गया और दोनो टीम को दो दो अंक दिए गए। डीसीए जमुई द्वारा आयोजित इस टूनामेंट का शुभारंभ पूर्व मंत्री सह झाझा विघायक दामादोर रावत एवं झाझा नगर परिषद के मुख्य पार्षद संजय यादव ने संयुक्त रूप से खेलाड़ियों के परीचय कर एवं आसमान में बेलून को छोड कर किया।

मालूम हो कि यह टूनामेंट तीन जुलाई तक चलेगा। जिसमें भागलपुर जोन के पांच जिला की टीम भाग ले रही है। इस मैंच में टांस बांका ने जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लखीसराय के तेज गेंदबाज के सामने पहले बांका की टीम लड़ खड़ाती रही और 27.1 ओवर में पुरी टीम आउट हो गया और रन मात्र 91 बन पाया। जिसमें विनीत कुमार ने सबसे ज्यादा 25 रन का योगदान दिया। लखीसराय की ओर से सबसे अच्छे गेंदबाजी अंकित राज ने किया। जिन्होने अपने टीम को पांच विकेट लिए।

वही रन का पीछा करने उतरी लखीसराय की टीम भी बांका के तेज गेंदबाज के सामने नत मस्तक होती दिखी। और 16 ओवर में 91 रन बनाकर आल आउट हो गया। काफी रोमांचक इस मुकाबले में खेल प्रेमियों ने जमकर आनंद उठाया। बांका की ओर से सागर ने चार, मंटू ने तीन एवं यश ने दो विकेट लेकर मैंच को बराबरी कराने में अहम भूमिका निभाई। मैंच बराबरी पर रह जाने से जिला के्रकेट एसोसिएशन के द्वारा दोनो टीम को दो दो अंक दिया। मैंच में अंपायर राजीव मिश्रा एवं सचिन कुमार जबकि स्कोरर में सुमन कुमार और शुभम सिंह थे।

इस मौके पर चिकित्सक डा राकेश कुमार सिंह, डीसीए के अध्यक्ष मनोज ंसिह, सचिव इमरान उर्फ अप्पू, जेपी सेनानी लक्ष्मण झा, सौरभ गोयल, पंकज सिंह, सुबोध केसरी, पूर्व नगर अध्यक्ष संजय सिन्हा, जाबेद अंसारी, अमित कुमार, मनिष कुमार सहित विलियम टुडू की पुरी टीम सामिल थे।

किसके बीच होगा मैंच

25 जून को भागलपुर एवं बांका, 26 जून को भागलपुर एवं मुगेंर, 27 जून को लखीसराय एवं मुगेंर, 28 जून को लखीसराय एवं जमुई, 29 जून को बांका एवं जमुई, 30 जून को मुगेंर एवं बांका, एक जुलाई को मुगेंर एवं जमुई, दो जुलाई को भागलपुर एवं जमुई एवं तीन जुलाई को लखीसराय एवं भागलपुर के बीच खेल होना है। इसके अलावा चार जुलाई से महिला क्रिकेट टूनामेंट स्व मोतीलाल गोयल के नाम से प्रांरभ होगा। जिसमें पुरे बिहार की टीम सामिल होगी।

  • चांदबारी मैदान के जिर्णाधार में केंद्र सरकार के खर्च होगे राशि
    -राशि लाने के किया जा रहा प्रयास, सांसद नहीं कर रहे पहल

-रेलवे चांदबारी मैदान के चार दिवारी के लिए राज्यसभा मद से राशि लाने का प्रयास है। जल्द ही मैदान का जिर्णाधार किया जाएगा। इसके पहले बिहार सरकार के मद से मैदान के चार दिबारी के लिए रेलवे से एनओसी लिया था। मैदान रेलवे का रहने के कारण बिहार सरकार राशि आवंटन नहीं किया। इस मैदान में भारत सरकार की राशि खर्च हो सकती है। उक्त बाते शनिवार को टूनामेंट का उद्धघाटन करने पहुचे विघायक दामोदर रावत ने कही। उन्होने कहा कि जमुई के सांसद को इस पर विचार करनी चाहिए। सांसद कोष की राशि चांदबारी मैदान में खर्च की जा सकती है। इलाके के विकास के लिए सांसद जागरूक नहीं है। उन्हें सिफ हवा हवाई बात करने की आदत हो गई है। रेलवे का फुट आॅबर ब्रीज में भी सांसद एक रूपया नहीं दिए। जिसका नतीजा है कि फुट आॅबर ब्रीज अधूरा पड़ा हुआ है। इसके प्रति कभी गंभीर नहीं हुए। चांदबारी मैदान में स्टेट लेबल का खेल हो रहा है। कई जिला के खेलाड़ी झाझा पहुच रहे है। बाबजूद मैदान के प्रति सांसद गंभीर नही है। उन्होने कहा कि मैदान के लिए राज्य सभा सांसद से बात चल रही है। जल्द ही इसपर कार्य होगा। इस दौरान झाझा के खेलाड़ियों ने विघायक से एक रोलर का मांग किया। जिसपर विघायक ने सहमति प्रदान किया है। नगर मुख्य पार्षद संजय यादव ने कहा कि झाझा के युवाओं ने चांदबारी मैदान में टर्फ विकेट बनबाने की मांग की। जिसको तैयार कराकर खेलाड़ी को सुर्पुद कर दिया गया। और जो भी मांग होगी उसपर विचार करने की बात कही। उन्होने जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी को झाझा में स्टेट लेबल के क्रिकेट कराने के लिए धन्यवाद दिया। डीसीए के सचिव इमरान उर्फ अप्पू ने बताया कि चार जुलाई से बिहार के हर जिले से लड़कियों की टीम झाझा पहुच रही है। जो दस दिनों तक टूनामेंट में सामिल होगी। इस मौके पर लक्ष्मण झा, राजेंद्र रावत, दिनेश मंडल, सुबोध केसरी, पूर्व नगर अध्यक्ष संजय सिन्हा एवं मोहन पासवान, डा राकेश सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!