Home Bihar BCA अंडर-16 क्रिकेट में मुंगेर ने लखीसराय को आठ विकेट से हराया,

BCA अंडर-16 क्रिकेट में मुंगेर ने लखीसराय को आठ विकेट से हराया,

by Khelbihar.com

जमुई : बिहार क्रिकेट संघ द्वारा झाझा के चांदबारी मैदान पर आयोजित श्यामल सिन्हा जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का चौथा मैच पर मुंगेर का कब्जा रहा। मुंगेर ने भागलपुर टीम को आठ विकेट से मात देकर जीत दर्ज की। पूरे मैच में तीन खिलाड़ियों ने अर्द्धशतक जड़ा। टास मुंगेर ने जीता और गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

हल्की बारिश के साथ शुरू हुए खेल में लखीसराय के खिलाड़ी रन बनाने के चक्कर में आउट होते चले गए। टीम 29.5 ओवर पर ही आल आउट होकर मात्र 140 रन बना पाई। लखीसराय की टीम की ओर से आर्यन राज ने 58 रन एवं आदित्य राय ने 31 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी करते हुए मुंगेर के खिलाड़ी आयूष राज ने तीन एवं अभिज्ञान ने दो विकेट लिए।

जवाबी पारी खेलने उतरी मुंगेर की टीम ने 26.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। टीम की ओर से अनवर ने 57 रन बनाए, जबकि निहाल 50 रन पर नाबाद रहे। रोमांचक मैच को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ मैदान में उमड़ पड़ी थी। मैच के बीच हल्की बारिश होती रही। ठंड मौसम के कारण खिलाड़ी काफी चुस्त नजर आए। मैन आफ द मैच का पुरस्कार मुंगेर के अनवर को एसआइ सेानू कुमार के हाथों दिलाया गया।

मैच में अंपायर की भूमिका में राजीव मिश्रा एवं सचिन कुमार, जबकि स्कोरर के रूप में सुमन कुमार और शुभम सिंह मौजूद थे। इस मौके पर चिकित्सक डा. राकेश कुमार सिंह, सौरभ गोयल, अमित कुमार के अलावा बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे। 28 जून को लखीसराय एवं जमुई के बीच मैच खेला जाएगा।

जमुई के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में जिलाधिकारी की पहल पर टर्फ विकेट का निर्माण शुरू।

जमुई के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में जिलाधिकारी की पहल पर टर्फ विकेट का निर्माण शुरू हो गया है। यह विकेट बीसीसीआई से प्रशिक्षित व मान्यता प्राप्त क्यूरेटर राजु वाल्स और देवी शंकर के निर्देशन में कराया जा रहा है। इसमें लगने वाला मिट्टी दूसरे प्रदेश् से मंगाया जा रहा है। अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह एवं उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि निर्माण का काम जल्द पूरा हो जाएगा। 6 जुलाई से होने वाला महिला टूर्नामेंट इस विकेट पर कराने की संभावना है।

Related Articles

error: Content is protected !!