Home Bihar बिहार राज्य जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता 29 अक्टूबर से बछवारा में

बिहार राज्य जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता 29 अक्टूबर से बछवारा में

by Khelbihar.com

पटना,27 अक्टूबर। बिहार राज्य कबड्डी एसोसिएशन के बैनर तले समस्तीपुर जिला कबड्डी संघ की मेजबानी में 21वीं बिहार राज्य सब जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन संत जेवियर इंटरनेशनल स्कूल, रानी, बछवारा में आगामी 29 से 30 अक्टूबर 2023 तक आयोजित किया गया है। इस बात की जानकारी बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि सभी टीम 28 अक्टूबर को संध्या 5:00 बजे तक आयोजन स्थल पर पहुंच जाएगी।

बिहार स्टेट कबड्डी एसोसिएशन से संबंधित खिलाड़ी ही जिला सचिव के माध्यम से चयन प्रतियोगिता आयोजित कर प्रतियोगिता में भाग लेंगे। खिलाड़ियों को आधार कार्ड लाना अति आवश्यक है। खिलाड़ियों का वजन 55 किलो होना चाहिए और उनका जन्म तिथि 01.01.2008 को या उसके बाद होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि जिला यूनिट की टीमों के अलावा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की एक टीम भी हिस्सा लेगी।  कुमार विजय ने बताया इसी प्रतियोगिता के आधार पर बिहार बालक कबड्डी टीम का चयन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ी को 2 महीने का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा।

प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु बिहार रेफरी बोर्ड के अध्यक्ष आनंद शंकर तिवारी और अंतर्राष्ट्रीय रेफरी राणा रणजीत सिंह के नेतृत्व में 30 सदस्यीय तकनीकी पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। बेगूसराय जिला कबड्डी संघ के सचिव श्याम नंदन सिंह को प्रतियोगिता का पर्यवेक्षक बनाया गया है। एनआईएस प्रशिक्षक भावेश कुमार और एनआईएस प्रशिक्षक अभिनव कुमार सिंह को खिलाड़ियों चयन की जिम्मेवारी दी गई है। उन्होंने कहा कि बछवारा स्टेशन से आयोजन स्थल तक लाने और पहुंचाने की उत्तम परिवहन व्यवस्था की गई है। समस्तीपुर जिला कबड्डी संघ के सचिव राजीव कुमार की देखरेख में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Related Articles

error: Content is protected !!