Home Bihar अपूर्व गुप्ता को पूर्वी क्षेत्र पिकलबॉल के एकल स्पर्धा का स्वर्ण

अपूर्व गुप्ता को पूर्वी क्षेत्र पिकलबॉल के एकल स्पर्धा का स्वर्ण

by Khelbihar.com

पटना : बिहार पिकलबॉल संघ के तत्वावधान में कैपर स्पोर्ट्स क्लब, आर्य समाज मंदिर रोड, पटना में खेली जा रही दूसरी पूर्वी क्षेत्र अंतर राज्य पिकलबॉल प्रतियोगिता के ओपेन एकल पुरूष स्पर्धा के संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में बिहार के अपूर्व गुप्ता ने बिहार के हीं रोहित सूरी को 5-11,13-11,11-8 से पराजित कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

जबकि ओपेन युगल पुरुष वर्ग के स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में बिहार के अभय कुमार व आनंद सिंह की जोड़ी ने बिहार के हीं रोहित व हिमांशु की जोड़ी को 11-6,11-8 से हराकर स्वर्ण पदक जीते। महिला एकल स्पर्धा फाइनल मुकाबले में नेपाल की स्वास्तिका महाजन ने बिहार की शालू कपूर को 11-5,11-9 से पराजित कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमायी। 60 वर्ष से अधिक आयु के पुरूष युगल के फाइनल मुकाबले में ओडिशा के सुभ्रांशु चरण शारंगी व सुशील मिश्रा की जोड़ी ने बिहार के रामरंजन सिंह व उमेश कुमार की जोड़ी को 11-7,11-8 से हराकर स्वर्ण पदक जीते।

इसी आयु वर्ग के पुरूष एकल के फाइनल मुकाबले में ओडिशा के सुभ्रांशु चरण शारंगी ने छत्तीसगढ़ के दिनेश जैन को 11-5,11-7 से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।

फाइनल मैच के उपरांत विजयी खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि बिहार प्रदेश लोजपा ( रामविलास ) के उपाध्यक्ष डॉ.प्रकाश चंद्रा, राजस्व खुफिया निदेशालय, पटना के सहायक निदेशक राकेश रंजन, वित्त विभाग बिहार सरकार के अधिकारी संजीव मित्तल,भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव गौरी शंकर, डॉ.राजेंद्र प्रसाद शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज की सहायक अध्यापक मिताली मित्रा,बी.एन. पिकलबॉल एकेडमी के अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से किया। समारोह की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने,अतिथियों का स्वागत सचिव रंजन कुमार गुप्ता ने एवं धन्यवाद ज्ञापन आनंद सिंह ने किया। बिहार पिकलबॉल संघ के सचिव ने कहा कि बहुत जल्द बिहार में पहली बार पटना में एकसाथ 6 कोर्ट का निर्माण किया जायेगा जो पूर्णतया निशुल्क होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!