Home Bihar cricket association News, वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19:- बड़ौदा ने बिहार को 3 विकेट से हराया।,

वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19:- बड़ौदा ने बिहार को 3 विकेट से हराया।,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबले में बड़ौदा से हार का सामना करना पड़ा। बिहार को इस मैच में 3 विकेट से मात मिली। आज की इस हार का अफसोस बिहार टीम को जरूर रहेगा। खास थोड़ा रन और होता तो बिहार टीम जीत हासिल कर सकती थी।  इस मैच में बिहार के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया पर लक्ष्य काफी छोटा था इसीलिए वे निराश हो गए। 

वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग स्टेज में बिहार ने कुल सात मैच खेले जिसमें से चार में जीत मिली और तीन में हार। बिहार ने सौराष्ट्र को 62 रन, ओड़िशा को 37 रन, केरल को 4 विकेट और असम को एक विकेट से पराजित किया। बिहार को बड़ौदा ने 3, हिमाचल प्रदेश ने 7 और जे एंड के ने 6 विकेट से पराजित किया। 

गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में बिहार ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए बिहार ने 49 ओवर में सभी विकेट 99 रन बनाये। यानी बिहार के खिलाड़ियों ने प्रति ओवर दो रन बनाये। बिहार के टॉप के छह बल्लेबाज मात्र 51 रन पर पवेलियन लौट चुके थे। शुक्र मनायें अनुज राज और परमजीत सिंह ने कुछ रन बना लिये वरना पारी और पहले सिमट जाती।

शिवम कुमार ने 9, पीयूष कुमार सिंह ने 6, बलजीत सिंह बिहारी ने 9, आकाश राज ने 1, मुन्ना कुमार ने 1, शशांक उपाध्याय ने 9, सूरज राठौर ने 13, सूरज कश्यप ने 1, परमजीत सिंह ने 14, अनुज राज ने नाबाद 23, नवीन कुमार ने 2 रन बनाये। बड़ौदा की ओर से महेश ने 2, आशुतोष दास ने1, मल्हार ने 3, अर्चन कोठारी ने 2 विकेट चटकाये। 

जवाब में बड़ौदा को इस छोटे से लक्ष्य को पाने में पसीना आ गया। शुरुआत तो उसकी अच्छी रही। सलामी जोड़ी के बीच 63 रनों की साझेदारी हुई। 63 रन पहला विकेट सूरज राठौर ने हिस्सा लिया। इसके बाद 30 रन के अंदर छह विकेट और बिहारी गेंदबाजों ने चटका दिये पर बड़ौदा को जीत से नहीं रोक पाये। बड़ौदा ने 33.1 ओवर में 7 विकेट पर 101 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।  बड़ौदा की ओर से किनित पटेल ने 24, अथर्व ने 34, शाश्वत ने 17 रन बनाये। बिहार की ओर से परमजीत सिंह ने 23 रन देकर 2, सूरज कश्यप ने 32 रन देकर 3, सूरज राठौर ने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाये।

Related Articles

error: Content is protected !!