Home Bihar नेशनल गेम्स 2023 पदक विजेता बिहार के खिलाड़ी पटना में हुए सम्मानित

नेशनल गेम्स 2023 पदक विजेता बिहार के खिलाड़ी पटना में हुए सम्मानित

by Khelbihar.com
  • कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के
  • महानिदेशक श्री रवीन्द्रण शंकरण ने अंगवस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर खिलाड़ियों को किया सम्मानित ।
  • – सभी विजेता खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार के साथ ‘मेडल लाओ नौकरी पाओ’ योजना के तहत सरकारी नौकरी भी दी जाएगी – जितेंद्र कुमार राय
  • – बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित किया गया नेशनल गेम्स 2023 के पदक विजेता खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों का सम्मान समारोह
  • – 5 कांस्य और 3 रजत सहित कुल 8 पदक जीते बिहार के खिलाड़ियों ने इस वर्ष वहीं सिर्फ 2 कांस्य पदक ही मिल पाए थे पिछले नेशनल गेम्स में

पटना ,13 नवम्बर 2023 :- बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के पाटलिपुत्र खेल परिसर में आज गोवा में आयोजित 37 वें नेशनल गेम्स में पदक विजेता बिहार के खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक सम्मान समारोह में बिहार के कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय ने पदक विजेता खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को अंगवस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर उनका अभिनंदन करते हुए उन्हें सम्मानित किया ।

खिलाड़ियों का अभिनंदन करते हुए जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि नेशनल गेम्स में पदक जीत कर बिहार के खिलाड़ियों ने बिहार को गौरवान्वित किया है। सरकार बिहार में खेल और खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है जिसका परिणाम भी सामने आने लगा है । जिन खिलाड़ियों ने नेशनल गेम्स में पदक जीत कर बिहार को गौरवान्वित किए हैं उन्हें नकद पुरस्कार के अलावा सरकार की मेडल लाओ नौकरी पाओ योजना के तहत सरकारी नौकरी भी दी जाएगी ।

खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य मकार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने कहा कि गोवा में आयोजित 37 वें नेशनल गेम्स 2023 में बिहार के खिलाड़ियों का दबदबा कायम रहा । 5 कांस्य और 3 रजत पदक के साथ कुल 8 पदक जीत कर बिहार के होनहार खिलाड़ियों ने बिहार का नाम रोशन किया है । एक तरफ जहां पिछले नेशनल गेम्स 2022 में सिर्फ 2 कांस्य पदक से बिहार को संतोष करना पड़ा था वहीं इस वर्ष चार गुणा अधिक यानि तीन रजत और 5 कांस्य सहित कुल 8 पदक अपने नाम करना बिहार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है । आगे श्री शंकरण ने कहा कि बिहार में खेल आंदोलन तेजी से नई ऊंचाइयों को छू रहा है जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण सामने है।

बहुत कम समय में ही यह उपलब्धि बिहार के लिए बहुत गौरव की बात है ।बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशन सह सचिव श्री पंकज कुणार राज ने कहा कि राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने जाने वाले बिहार के खिलाड़ियों को आवश्यक प्रशिक्षण के साथ साथ हर जरूरी उपकरणों और सुविधाओं के लैस कर प्रोत्साहन और सम्मान के साथ विदा किया जाता है और पदक जीत कर लौटने पर उनका सम्मान के साथ भव्य स्वागत किया जाता है । हमने बिहार में खेल के विकास के लिए इस स्वस्थ परंपरा की शुरुआत की है, इससे दूसरे खिलाड़ियों का भी मनोबल काफी बढ़ता है और उनके प्रदर्शन में भी काफी सुधार आता है।

खिलाड़ियों के स्वागत समारोह में मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय ,खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ,निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज के अलावा बिहार के विभिन खेल संघों के सचिव ,अधिकारिगण और विभिन्न खेलों के खेल प्रशिक्षक भी शामिल रहे ।

Related Articles

error: Content is protected !!