Home Bihar गया,भागलपुर,मधुबनी, पूर्णिया, रोहतास, सारण, नालंदा और गोपालगंज क्वार्टर फाइनल में।

गया,भागलपुर,मधुबनी, पूर्णिया, रोहतास, सारण, नालंदा और गोपालगंज क्वार्टर फाइनल में।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 16 दिसंबर: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जिला टी-20 लीग मैच के आखरी दिन तिरहुत, सेंट्रल और चंपारण जोन पर आज दो – दो मुकाबले खेले गए।
जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि मगध जोन से गया, अंगिका से भागलपुर, मिथिला से मधुबनी, सीमांचल से पूर्णिया, शाहाबाद से रोहतास पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर ली थी। जबकि आज तिरहुत से सारण, सेंट्रल से नालंदा और चंपारण जोन से गोपालगंज की टीम अंतर जिला टी – 20 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

बीसीसीआई द्वारा जारी मुश्ताक अली टी-20 डोमेस्टिक टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए समय का अभाव होने के कारण जोनल टीम का गठन कर अंतर जोनल मुकाबला खेला जाएगा।
जिसके कारण इस टूर्नामेंट का क्वार्टर फाइनल मुकाबला अंतर जोनल मुकाबला खेलने के बाद खेला जाएगा जिसकी तिथि और मैच फिक्सचर जल्द ही घोषित कर दी जाएगी।
तिरहुत जोन के मैच स्थल एलएस कॉलेज मुजफ्फरपुर पर खेले गए प्रथम मुकाबला में सारण ने वैशाली को 3 विकेट से पराजित किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सारण के गजल मोहम्मद 19/04 विकेट और नाबाद 4 रन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
वैशाली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में विवेक राणा के 50 रन और चंदन सिंह के 28 रन की उपयोगी पारी के सहारे 6 विकेट खोकर 130 रन बनाए।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सारण की टीम ने 17.1 ओवरों में हिमांशु के 58 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 7 विकेट पर 132 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लिया।


वैशाली की ओर से राजू, रणवीर रंजन को दो-दो सफलताएं हाथ लगी।
दूसरा मुकाबला मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के बीच खेला गया जिसमें मुजफ्फरपुर ने समस्तीपुर को 19 रनों से पराजित किया।उम्दा प्रदर्शन करने वाले मोहित कुमार 11/03 के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सेंट्रल जोन के मैच स्थल स्टेडियम खगड़िया में खेले गए आज के प्रथम मुकाबला में बेगूसराय ने नवादा को 57 रनों से मात दी।बेगूसराय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सरवन के 27 रन, अमित शर्मा के 29 रन और अभिनव के 24 रन की उपयोगी पारी के सहारे 5 विकेट विकेट खोकर 144 रन बनाए।नवादा के गेंदबाज अभिषेक झा 23/02, प्रमोद कुमार यादव 22/02 सफलता हाथ लगी।


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवादा की पूरी टीम 19.3 ओवरों में हीं राम विनीत शरण एंड कंपनी की घातक गेंदबाजी 08/03, मोहम्मद इम्तियाज आलम 21/03 और आदित्य सोनी 25/02 के सामने 87 रन पर ही सिमट गई।
उम्दा प्रदर्शन करने वाले बेगूसराय के गेंदबाज राम विनीत शरण को मैन ऑफ द मैच दिया गया।
दूसरा मुकाबला शेखपुरा और नवादा के बीच खेला गया जिसमें शेखपुरा ने नवादा को 16 रनों से मात दी और उम्दा प्रदर्शन करने वाले दीपक राजा 12/03 को मैन ऑफ द मैच चुना गया।शेखपुरा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवरों में रविंदर सिंह के 42 रन की उपयोगी पारी के सहारे पूरी टीम 114 रन पर ऑल आउट हो गई।
नालंदा के गेंदबाज रश्मिकांत रंजन, कुंदन, मनीष राज, आदित्य राज ने दो-दो विकेट चटकाए।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नालंदा की पूरी टीम 18.4 ओवरों में शेखपुरा के गेंदबाज दीपक राजा की अगुवाई में घातक गेंदबाजी करते हुए 12/03 और विकास यादव 26/02 सफलताएं हासिल कर नालंदा को 98 रनों पर हीं ढेर कर मैच को अपने नाम कर लिया।

चंपारण जोन के मैच स्थल आरएलएसवाई कॉलेज बेतिया मैं खेले गए आज प्रथम मुकाबला में सीतामढ़ी ने पश्चिमी चंपारण को 29 रनों से पराजित किया।
मुकेश शर्मा के हरफनमौला प्रदर्शन 47 रन और 2 विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।दूसरा मुकाबला पूर्वी चंपारण और शिवहर के बीच खेला गया जिसमें पूर्वी चंपारण ने शिवहर को 75 रनों से मात दी और उम्दा प्रदर्शन करने वाले सकीबुल गनी 17/04 के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!