Home Bihar हरी दा’मेमोरियल महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ग्रीन टीम बनी चैंपियन।

हरी दा’मेमोरियल महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ग्रीन टीम बनी चैंपियन।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

बाँका 16 दिसंबर : बाँका जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में दुर्गा स्पोर्टिंग क्लब द्वारा बाराहाट प्रखंड के भेड़ामोड़ मैदान पर आयोजित ‘ हरी दा ‘ मेमोरियल महिला ‘ टी 20 ‘ क्रिकेट टूर्नामेंट का आज फाइनल मैच ‘ बिहार रेड ‘ और’ बिहार ग्रीन ‘ के बीच खेला गया। फाइनल के इस संघर्षपूर्ण मैच में टाॅस बिहार ग्रीन ने जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया।


बिहार ग्रीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसमें प्रीती ने सबसे अधिक 38 गेंदों पर 58 रन और सोनी ने 38 गेंदों पर 45 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं बिहार रेड की ओर से निवेदिता ने कसी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 13 रन खर्च कर 2विकेट झटक लिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार रेड की टीम 8 विकेट खोकर 152 रन पर ही सिमट गई। बिहार रेड की ओर से सबसे ज्यादा रन प्रीती प्रिया ने 41 गेंदों पर 47 रन बनाई। वहीं बिहार ग्रीन की ओर से अंसू अपूर्वा ने 13 रन खर्च कर 2 विकेट और रेखा ने 37 रन खर्च कर 2 विकेट लेकर अपने टीम को 11 से जिताने में अहम योगदान दिया।


विजेता और उपबिजेता टीम को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बाँका की पूर्व सांसद पुतूल देवी ने कप प्रदान कर पुरस्कृत किया।साथ ही कमिटी की ओर से इस टूर्नामेंट में भाग लिए चारों महिला टीमों के सभी खिलाड़ियों को भी ट्रैक सूट प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।मैन ऑफ दि मैच का पुरस्कार विजेता टीम के प्रीती को दिया गया। जबकि मैन ऑफ दि सीरीज का पुरस्कार प्रीती सहित प्रगति सिंह को अलग-अलग मेडल देकर सम्मानित किया गया। बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट वाॅलर और बेस्ट फील्डर के अलावा अंपायर एवं स्कोरर को भी मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।


मुख्य अतिथि पुतूल देवी ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हार से घबराने की जरूरत नहीं है और जीत से भी इतराने की जरूरत नहीं है। हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। हार हमें और अच्छा खेलने ओर प्रेरित करती है। अनुशासित होकर खेलना हमें उत्तम संस्कार देती है। इन्होंने खिलाड़ियों से बिहार का नाम अन्तराष्ट्रीय पटल पर लहराने का आह्वान किया।


इस मौके पर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ,सचिव विष्णु कुमार चक्रवर्ती , बाँका जिला खेल संघ के अध्यक्ष संजय कुमार झा, सचिव शिव नारायण झा, दुर्गा स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, सचिव सुरेश यादव, विश्वजीत कुमार सिंह, बाँका प्रखंड के प्रमुख बमबम यादव, जिला पार्षद, विजय कुमार सिंह, लोहा सिंह, उदय यादव, ब्रजेन्द्र मिश्रा, काशी नाथ चौधरी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। * के पी चौहान बाँका ।

Related Articles

error: Content is protected !!