Home Ball Badminton सिवान व वैशाली को राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन का खिताब

सिवान व वैशाली को राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन का खिताब

by Khelbihar.com

पटना : बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में एवं वैशाली जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा कुशवाहा आश्रम,हाजीपुर में खेली जा रही स्व.प्रयाग सिंह व समुद्री देवी स्मृति 30वीं बिहार राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरूष वर्ग के फाइनल मुकाबले में गत वर्ष के विजेता सिवान ने नवगछिया को 25-35,35-30,35-32 से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।

जबकि महिला वर्ग के फाइनल में गत वर्ष की विजेता वैशाली ने सिवान को 35-25,35-20 से हराकर आठवीं बार विजेता का खिताब पर कब्जा जमाया। पुरूष वर्ग के फाइनल में सिवान की ओर से आशीष ओझा,सुमित,अविनाश,पवन गोंड,हर्षित ओझा ने व नवगछिया की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल कुमार,अंकित शर्मा,मो.सैफ अली,गुलशन ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में वैशाली की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रिया सिंह,वंदना कुमारी,कविता कुमारी,प्रियंका कुमारी,मुस्कान कुमारी ने व सिवान की ओर से गीता कुमारी,काजल कुमारी,अनु कुमारी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

चैंपियनशिप के पुरूष वर्ग में बेगूसराय व पटना को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान एवं महिला वर्ग में संयुक्त रूप से तीसरा स्थान सरन व बेगूसराय को प्राप्त हुआ। पुरूष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार सिवान के आशीष ओझा को एवं महिला वर्ग में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी वैशाली की प्रिया सिंह को दिया गया। इससे पूर्व खेले गये पुरूष वर्ग के पहले सेमीफाइनल में सिवान ने बेगूसराय को 28-35,35-30,35-26 से,दूसरे सेमीफाइनल में नवगछिया ने पटना को 35-32,36-34 से एवं महिला वर्ग के पहले सेमीफाइनल में वैशाली ने सारण को 35-26,35-28 से व दूसरे सेमीफाइनल में सिवान ने बेगूसराय को 34-36,35-31,35-24 से पराजित किया।

फाइनल मैच के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार बिहार बॉल बैडमिंटन संघ की उपाध्यक्ष-सह-भाजपा प्रवक्ता प्रो.सुहेली मेहता ने किया। उन्होंने खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य बॉल बैडमिंटन संघ अपने वार्षिक कैलेंडर के अनुसार कार्यक्रम कराती है। हमारे खिलाड़ी लगातार पदक भी प्राप्त कर रहें हैं। राज्य सरकार से आग्रह है कि हमारे खिलाड़ियों को भी नौकरी व अन्य आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाय। हम अपने खिलाड़ियों को सभी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित हैं।समारोह की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता-सह-आयोजन अध्यक्ष कृष्ण भगवान सोनी ने किया। खेल व खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते रहने की आवश्यकता है।

अतिथियों का स्वागत जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव रवि रंजन कुमार ने एवं धन्यवाद ज्ञापन बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने किया। मंच संचालन दीपक सिंह कश्यप ने किया। इस अवसर पर मुख्य चयनकर्ता रंजन कुमार गुप्ता,बिहार बॉल बैडमिंटन संघ की संयुक्त सचिव मिताली मित्रा,कोषाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह,पटना जिला सचिव डॉ.अरुण दयाल,संतोष शर्मा,विशाल कुमार,शिक्षक पंकज कुशवाहा,ई.जवाहर प्रसाद सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!